जयपुर: बाइक टकराने के बाद भिड़े 2 गुट, मारपीट में युवक की हत्या, मामले ने लिया सांप्रदायिक रंग, तनाव फैला

राजधानी जयपुर में शुक्रवार रात को सुभाष चौक इलाके में दो बाइक में हुई भिड़ंत के बाद बवाल मच गया. हादसे के बाद दो समुदायों के गुटों में जमकर मारपीट हो गई. इस मारपीट में समुदाय विशेष के एक युवक की मौत हो गई. उसके बाद माहौल बिगड़ गया. वारदात के विरोध में शनिवार को कई बाजार बंद हो गए और हजारों लोग सड़कों पर आ गए. हालात बिगड़ते देखकर इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

बाद में लोगों के आक्रोश को देखते हुए जनप्रतिनिधियों और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के बीच वार्ता हुई. सीएम अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. वार्ता के बाद पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के साथ ही परिवार के एक सदस्य को संविदा पर नौकरी और एक डेयरी बूंथ के आवंटन पर सहमति बन गई. वहीं पुलिस ने ताबड़तोड़ छापमारी कर नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अभी भी लोग सड़कों पर है और बाजार बंद है. पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

युवक के मौत की खबर आग की तरह फैल गई
पुलिस के अनुसार घटना सुभाष चौक इलाके में शुक्रवार रात को हुई थी. वहां दो मोटरसाइकिलों में टक्कर के बाद हुआ दो समुदाय के युवकों में झगड़ा हो गया था. इस झगड़े में इकबाल (20) के सिर पर गंभीर चोट से लगने से मौत हो गई. युवक की मौत के बात आग की तरह से पूरे इलाके में फैल गई और वहां आक्रोश व्याप्त हो गया. मृतक युवक शहर के फूटा खुर्रा इलाके का रहने वाला था. शनिवार को सुबह बड़ी संख्या में लोग इकबाल के घर के बाहर एकत्र हो गए और मामला गरमाने लग गया.

पुलिस प्रशासन आया अलर्ट मोड पर
सुभाष चौक समेत रामगंज और घाटगेट इलाके में कई दुकानें बंद हो गई और लोगों की भीड़ बढ़ती गई. मामले की संवदेनशीलता को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया और पूरे इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. एडीशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश चन्द्र बिश्नोई और डीसीपी नार्थ राशि डोगरा डूडी पहुंच गई. आक्रोशित लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा कर दिया. इस मामले में मृतक के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज करवाया है. शनिवार को सुबह 11 बजे के करीब मामले में सहमति बन गई लेकिन लोगों में गुस्सा बरकरार है.

 

One thought on “जयपुर: बाइक टकराने के बाद भिड़े 2 गुट, मारपीट में युवक की हत्या, मामले ने लिया सांप्रदायिक रंग, तनाव फैला

  1. Wow, wonderful blog structure! How lengthy have you been blogging for?

    you made blogging look easy. The entire look of your website is wonderful, as
    neatly as the content material! You can see similar
    here najlepszy sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *