तस्वीर में खोजना है स्नो व्हाइट का जूठा सेब

भीड़ में कुछ अलग सा नजर आएगा फल, 7 सेकंड में सुलझानी है पहेली


ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरें न सिर्फ हमे एकाग्र होने के लिए सचेत करती है बल्कि हमारे दिमागी कौशल को विकसित करने में भी सहायक होती हैं. भ्रम वाली तस्वीरों में चुनौती के रूप में कुछ ऐसा तलाशने का टास्क दिया जाता है जो सामने होकर भी मुश्किलों से भरा होता है. ये ना सिर्फ हमारा आई क्यू लेवल परखता है बल्कि नजरों का पैनापन भी पता चल जाता है. दिमाग को धार देने वाली ऐसी चुनौतियों को दिमागी कसरत भी कहते हैं, जिसमें हार-जीत हमारी ऑब्जर्वेशन स्किल पर निर्भर करती है.
Bright side एक ऐसी तस्वीर पेश की है जिसमें ढेर सारे सेब के बीच स्नो व्हाइट के उस जूठे सेब को खोजने की चुनौती दी गई है जो जहरीला था और स्नो व्हाइट को मारने के लिए उसे जानबूझकर खिलाया गया था. जूठा सेब तस्वीर में मौजूद बाकी सेब से कुछ अलग है. लेकिन वह कहां है इसे 7 सेकेंड में खोजना होगा.
जूठे सेब की भीड़ में खोजना है सबसे अलग सेब
तस्वीरों के ज़रिए दिमाग को उलझाने के लिए माहिर ब्राइट साइड ने इस बार जो चुनौती दी है, उसमें ढेर सारे सेब पंक्तियों में दिखेंगे. तस्वीरें साझा करने के साथ दावा किया जा रहा है कि इन सेबों की भीड़ में एक सेब वो भी है जो बेहद जहरीला है. उसे स्नो व्हाइट ने जूठा कर दिया है. इसीलिए वो बाकी सेब की तुलना में कुछ अलग है. लेकिन वो कहां मौजूद हैं, इसे तलाशना आपका टास्क है. मगर याद रखें चुनौती को सुलझाने के लिए मात्र 7 सेकंड का ही वक्त हैं. मुश्किल है अलग सेब की तलाश
ये चुनौती आपके तार्किक पहलू और बुद्धि कौशल का प्रमाण होती है. जिसमें पास होने वाला जीनियस कहलाता है. जबकि फेल हो जाने वाले को ऐसी चुनौतियों के साथ फिर से जूझने की सलाह दी जाती है. तो बताइए क्या आप तस्वीर में छुपे सेबों के बीच में स्नो वाइट का जूठा किया हुआ सेब खोज पाए हैं या नहीं? अगर हां तो आप सुपर स्मार्ट कहलाएंगे और अगर नहीं तो हम बता देते हैं कि आखिर वो सेब कहां है, जो बाकियों से अलग है. पंक्तियों में रखे सेब पर गौर से नज़र डालिए तो दूसरी पंक्ति के सबसे आखिर में दाहिने से दूसरे नंबर पर वो सेब मौजूद है, जिसमें जूठे के निशान में बाकियों से अंतर है.

One thought on “तस्वीर में खोजना है स्नो व्हाइट का जूठा सेब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *