नेता जी सुभाष चंद बोस की जयंती पर प्रदेश भर में 6 लाख लोग बोलेंगे “जय हिंद बोस”

 आजाद हिंद फौज का तराना गाकर मनायेगी भाजपा नेता जी जयंती : ओमप्रकाश धनखड़

 – भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ बोले इन कार्यक्रमों के लिए 16000 कार्यकर्ताओं की लगाई ड्यूटी


रणघोष अपडेट. रोहतक

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ आजादी के 75 वें पूरे होने पर देश भर में मनाए जा रहे “आजादी अमृत महोत्सव” पर होने वाले आगामी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए प्रदेश भर में प्रवास कर कार्यकर्ताओं को आह्वान कर रहे हैं इसी कड़ी में बुधवार को रोहतक जिला के अंर्तगत आने वाली चारों विधानसभाओं क्रमशः महम रोहतक, गढ़ी सांपला किलोई और कलानौर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर,मेयर मनमोहन गोयल,अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय नेता रामअवतार, पूर्व विधायक सरिता नारायण प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शमशेर खरकड़ा सतीश नांदल ने भी कार्यकर्ताओं के समक्ष अपने विचार रखे । भाजपा द्वारा शहरों में वार्ड स्तर पर एवं गाँव में पंचायत स्तर पर 23 जनवरी को नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई जाएगी ।

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने सभी स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान किया होता तो आज हमारे युवाओं के सामने प्रेरणा के लिए आजादी काल की लाखों शौर्य गाथाएं होती। लेकिन कांग्रेस ने लाखों बलिदानियों के नाम सामने नहीं आने दिए, जिसके चलते भाजपा ने यह निर्णय लिया कि आजादी के 75वें वर्ष में भुला दिए बलिदानियों के नाम भी उजागर कर देश और प्रदेश के बच्चे-बच्चे तक पहुंचाएंगे। धनखड़ ने बताया कि हाल ही में भाजपा द्वारा काला पानी की यात्रा का उद्देश्य भी वहां का ऐसा इतिहास सामने लाना है, जिसे कांग्रेस ने सामने नहीं आने दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा के भी सैकड़ों लोग आजाद हिंद फौज और अन्य आंदोलनों में हिस्सा लेकर शहीद हुए। भाजपा ऐसे सभी वीरों को 23 जनवरी को याद करेगी। इसके लिए प्रदेश के हर वार्ड  और गांव में नेता जी का चित्र और उनके द्वारा दिए गए नारे एवं गीत पहुंचा दिए हैं तथा इस संबंध में हर कार्यक्रम स्थल पर दो दो भाजपा कार्यकर्ताओं की ड्यूटी निर्धारित कर दी गई है। हर स्थान पर लगभग 75 – 75 लोग रहेंगे। ऐसे पूरे प्रदेश में 7500 स्थानों पर लगभग 6 लाख लोग मौजूद रहकर स्वतंत्रता के नायक को याद करेंगे।काला पानी में नेताजी, वीर सावरकर और बलिदानियों के साथ किए गए उपेक्षा एवं कूर्रता भरे व्यवहार के बारे में जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि वर्ष 1874 में 7567, वर्ष 1881 में 11440, वर्ष 1891 में 11718, वर्ष 1901 में 11974, वर्ष 1905 में 14112 और वर्ष 1906 में 14696 भारतीयों को अंग्रेज़ों द्वारा पकड़ कर काला पानी में गया था। मगर वर्ष 1858 से लेकर वर्ष 1910 तक बंदी बनाकर काला पानी भेजे जाने वाले इन सेनानियों के नामों का रिकार्ड भी नहीं है। जबकि एक अंग्रेज द्वारा लिखी गई डायरी से ही यह खुलासा होता है कि यहां देश की आजादी के लिए लड़ने वाले हजारों भारतीयों को बंदी बनाकर लाया गया था।

कांग्रेस ने काला पानी में तिरंगे को डी सेरोमोनियल किया

धनखड़ ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस ने सुभाष चंद्र बोस और उन जैसे हजारों बलिदानियों के साथ धोखा किया है, जिन्होंने आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। धोखे की मानसिकता वाली कांग्रेस ने जिस स्थान पर नेता जी ने झंडा फहराया था, उस पर प्रतिबंध लगाते हुए इसे ‘डी सेरोमोनियल’ घोषित कर दिया था। नेता जी सुभाष चंद्र बोस द्वारा किए गए क्रांतिकारी कार्यों को भी देश से छुपाया गया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब 30 दिसंबर 1943 को नेता जी ने आजाद हिंद फौज के मुखिया के नाते अंडमान क्लब  पर तिरंगा फहरा दिया तो कांग्रेस ने यहां तिरंगा फहराने पर रोक लगाते हुए इसे डी-सेरोमोनियल घोषित कर दिया। अटल बिहारी की सरकार ने झंडा फहराने की इजाजत दी थी, लेकिन अहंकारी कांग्रेस की मनमोहन सरकार आई तो फिर डी- सेरोमोनियल घोषित कर दिया गया। इसके बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने आई तो स्वयं मोदी ने 29 दिसंबर 2018 में फ्लैग प्वाइंट पर तिरंगा फहराया और तब से लगातार 30 दिसंबर को यहां तिरंगा फहराया जाने लगा है।

कांग्रेस ने सेलूलर जेल को नष्ट कर इतिहास को नष्ट करने की कोशिश की

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि सेलूलर जेल में स्वतंत्रता सेनानियों के साथ बहुत अमानवीय व्यवहार होता था, लेकिन आजादी के बाद भी कांग्रेस ने न तो इन बातों का जिक्र बाहर आने दिया और न ही उन क्रांतिकारियों का, जिन्होंने ये सब झेला। धनखड़ ने बताया कि कांग्रेस ने जेल के इतिहास को खंडित करने की कोशिश भी की, जिसके चलते आधी जेल को तुड़वाकर गोविंद बल्लभ पंत अस्पताल बनवा दिया ताकि सैकड़ों शहीदों और इस जेल का इतिहास दब जाए, लेकिन जब जनता पार्टी की सरकार आई तो मोरारजी देसाई ने वर्ष 1979 में इसे राष्ट्रीय स्मारक घोषित कर किया गया। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने जेल तोड़कर अस्पताल इसलिए बनाया था ताकि जेल के इतिहास को नष्ट किया जा सके। वाजपेयी की सरकार में यहां स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की पट्टी लगाई थी, जिसमें सावरकर के यह बोल लिखे थे कि हमने यह रास्ता इमोशंस में नहीं चुना, हमको पता था कि इसके क्या परिणाम होंगे, लेकिन वाजपेयी की सरकार जाते ही कांग्रेसी सरकार ने उस सावरकर की पट्टी को हटाकर महात्मा गांधी की पट्टी लगा दी। जबकि गांधी जी कभी काला पानी में आए ही नहीं। जेल में बने ज्योति स्तंभ से सावरकर की पट्टी हटाने पर 2004 में बीजेपी ने सुषमा स्वराज के नेतृत्व में यहां विरोध भी जताया था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने सावरकर जैसे वीर स्वतंत्रता सेनानी का अपमान जारी रखा। अब भाजपा सरकार बनने के बाद खुद अमित शाह ने ज्योति स्तंभ पर फिर से सावरकर की पट्टी लगवा दी है। बैठक में पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश भाटिया, सुरेंद्र बंसल एडवोकेट राजबाला चहल रामचेत तायल प्रदेश मीडिया सह प्रमुख शमशेर खरक जिला महामंत्री सतीश आहूजा राजेश भालोट,राजरानी शर्मा डॉ दिनेश घिलोड अशोक खुराना एडवोकेट रणबीर ढाका जिला उपाध्यक्ष सुनील आर्य, रमेश चेची सत्य प्रकाश बिसला भाजपा नेता सुरजीत जसिया,युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष नवीन ढुल, राजकुमार सुनारियां,अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष सरदार कुलविंदर सिक्का महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष उषा शर्मा एडवोकेट चेतना अरोड़ा एडवोकेट अनीता बुधवार जिला सचिव मीना अटकान,मीना बाल्मीकि महम नगर पालिका के चेयरमैन फते सिंह, संकी गिरधर पूर्व चेयरमैन राजबीर आर्य वेदप्रकाश धवन जिला मीडिया प्रभारी तरुण सन्नी शर्मा जिला विस्तारक सत्यवान गोयत,पदम ढुल,मंडल अध्यक्ष अशोक सहगल राजीव भांकर जय भगवान जांगड़ा अभिनंदन भारद्वाज सोनू दलाल रवि हुड्डा सतीश ठेकेदार कलानौर विधानसभा के मंडल अध्यक्ष संदीप बुधवार गुलशन दुआ सतीश सैनी महम मंडल के अध्यक्ष रोहतास सरपंच हरेंद्र कटारिया नवीन उप्पल सभी मंडल महामंत्री और जयंती कार्यक्रम के सभी लप्रमुख व सह प्रमुख मौजूद रहे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *