नैना चौटाला बाढड़ा हलके के 13 गांव में बनवाएंगी ओपन जिम, दो गांवों के युवाओं को दिया जाएगा सामान, ग्रांट जारी

इंसान के लिए सबसे ज्यादा जरूरी स्वस्थ और हष्ट-पुष्ट शरीर होता है। आम तौर पर हरियाणा प्रदेश के युवा शारीरिक रूप से काफी तंदुरुस्त और बलवान होते हैं। ऐसे में युवाओं को नशे जैसी बीमारियों से दूर रखने के लिए खेलों की तरफ बढ़ावा दिया जाना अति आवश्यक है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बाढड़ा विधायक नैना सिंह चौटाला ने बाढड़ा हलके के 13 गांव में ओपन जिम स्थापित करवाएं जाने की घोषणा की है। वही साथ ही साथ दो गांव के युवाओं को जिम का सामान भी दिया जाएगा। 

विधायक नैना सिंह चौटाला ने बताया कि आज के आधुनिक युग में युवा मोबाइल्स में ज्यादा समय बिताते हैं। जिससे उनमें शारीरिक रूप से कमजोरी आनी शुरू हो गई है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है कि हलके के 14 गाँवों में ओपन जिम स्थापित करवाएं जाएगा। जिसमें युवा वर्ग और गांव देहात के पुरूष व महिलाएं भी शहरों की तर्ज पर शारीरिक कसरत कर अपने स्वास्थ्य को ठीक रख पाएंगे। उन्होने बताया कि प्रथम चरण में 37 लाख 50 हजार रूपये कि लागत से हल्के के गांव मंदौला, जावा, कादमा, चिड़िया, ढाणी फौगाट, काकडौली हुकमी, द्वारका, कारी धारणी, हडौदा कलाँ, माढ़ी केहर, बड़राई, झोझू कलां व कलियाणा मे ओपन जिम स्थापित करवाए जाएंगे वहीं गांव झोझू खुर्द और कारी मोद के युवाओं को जिम का सामान दिया जाएगा।

जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका ने बताया कि बाढड़ा हल्के के ग्रामीण क्षेत्र के लिए ओपन जिम एक नया प्रयोग है। क्षेत्र के युवाओं की लंबे समय से मांग रही है कि बाढड़ा हलके में खेलों को बढ़ावा देने के लिए संसाधन उपलब्ध कराए जाएं। युवाओं की मांग को ध्यान में रखते हुए विधायक नैना सिंह चौटाला ने एक बड़ी घोषणा हलके के लिए की है।  जिस पर जल्दी ही काम भी शुरू हो जाएगा। बाढडा हलके के 14 गाँवों मे ओपन जिम स्थापित करवाने पर जजपा कर्मचारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संजीव मंदौला, राजेश सरपंच झोझू, शशिप्रभा नांधा, औमधारा श्योराण, धर्मराज फौगाट, भुप मांढी, रामफल कादमा, विजय गोपी, जयवीर साहब काकडोली, जयभगवान उमरवास, ऋषिपाल उमरवास, भूपेंद्र खेड़ी सनवाल, दिनेश गोठड़ा, विनोद मोड़ी, दिनेश शास्त्री चिड़िया, रमन दुधवा, कैलाश पालड़ी, डॉ. ओम प्रकाश यादव, लीला आदमपुर, सुशील कलाली, रवि राणा, मुकेश शर्मा, जयभगवान शीशवाला, धर्मवीर पिचौपा, आनंद, टीनू बडराई, नरेश गोपालवास, धूप सिंह नौरंगाबास, अजय शर्मा माई, बाबू होशियार सिंह, रामकुमार कदमा, सोनू कान्हड़ा, संदीप बेरला, दिलीप जेवली, सुनील चांदवास संदीप धारणी राजेंद्र हुई, संदीप सिरसली, मंदीप कारीमोद, धनसिहं कारी, जय भगवान लाड़, विजय हडौदा इत्यादि ने विधायक नैना सिंह चौटाला का आभार जताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *