बड़ी खबर: दिल्ली से गिरफ्तार हुआ लश्कर का आतंकी, कुपवाड़ा में सक्रिय था यह दहशतगर्द

देश की राजधानी दिल्ली में लश्कर-ए-तैयबा का एक खूंखार आतंकी गिरफ्तार हुआ है. बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल के इस सक्रिय आतंकी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया गया है. दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी है. आराोपी आतंकी की पहचान रियाज अहमद के रूप में हुई है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की रेलवे पुलिस ने जानकारी दी है कि एलओसी के पार से हथियार और गोला-बारूद रिसीव करने में इस आरोपी आतंकी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. आरोपी एक रिटायर्ड फौजी है. यह किस मकसद से देश की राजधानी में था, यह भी पता नहीं चल पाया है. फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

वह आतंकवादी आकाओं द्वारा एलओसी के पार से हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने में खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ साजिश रचने में शामिल था. वह कश्मीर के कुपवाड़ा का ही रहने वाला है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तड़के उसे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया.

पुलिस के मुताबिक, उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन और एक सिम कार्ड बरामद किया गया है. आरोपी रियाज़ अहमद को कानून की उचित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और जम्मू-कश्मीर के संबंधित पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारियों को उनके स्तर पर आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *