मंडोला-नारनौल स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू – डिप्टी सीएम

– दादरी-महेंद्रगढ़ रोड होगा फोरलेन – उपमुख्यमंत्री

– दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में दी जानकारी


हरियाणा सरकार महेंद्रगढ़ जिला के मंडोला-नारनौल स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य जल्द शुरू करेगी। इसके अलावा, दादरी-महेंद्रगढ़ रोड की चौड़ाई सात मीटर से बढ़ाकर 10 मीटर की जाएगी तथा इसको फोर-लेन किया जाएगा। यह जानकारी हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में दी।

डिप्टी सीएम (जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है) ने सदन को बताया कि प्रस्तावित मंडोला-नारनौल रोड नेशनल हाईवे था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा जिसमें इस रोड को डी-नोटिफाई करने का अनुरोध किया गया ताकि राज्य सरकार इसको स्टेट हाईवे के तौर पर निर्मित कर सके। इसके बाद केंद्र सरकार ने 18 जून 2020 को डी-नोटिफाई कर दिया। हालांकि अभी तक राज्य सरकार को अधिकारिक रूप से केंद्र सरकार द्वारा सौंपा नहीं गया है फिर भी प्रदेश सरकार ने स्पेशल पैकेज से पैच-वर्क शुरू कर दिया है जो अगले महीने के अंत तक हो जाएगा।

एक अन्य प्रश्न के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने बताया कि दादरी-महेंद्रगढ़ रोड को फोर-लेन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक फोर-लेन नहीं बन जाता तब तक इसकी चौड़ाई 7 मीटर से बढ़ाकर 10 करने के लिए पैच वर्क हेतु राज्य सरकार ने 17.70 करोड़ रूपए मंजूर किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *