मूसेवाला हत्याकांड: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गोली चलाने वाले तीन शूटर गिरफ्तार

 रणघोष अपडेट. देशभर से 

प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को बड़ी सफलता हासिल करते हुए तीन शार्पशूटरों को गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीनों को गुजरात के मुंद्रा से गिरफ्तार किया।

पुलिस ने कहा कि कांग्रेस नेता की हत्या की साजिश में शामिल मॉड्यूल के प्रमुख को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से आठ ग्रेनेड, 9 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 3 पिस्टल, एक असॉल्ट राइफल बरामद हुए हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों का ब्योरा देते हुए बताया कि शूटरों में हरियाणा का रहने वाला गैंगस्टर प्रियव्रत फौजी भी शामिल था। वह रामकरण गिरोह का सदस्य था और शार्पशूटर का काम करता था। घटना के वक्त वह गोल्डी बरार के संपर्क में था। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल का कहना है कि हत्या को अंजाम देने से पहले आरोपी ने जगह की कई बार रेकी की थी।

खबरों के मुताबिक, फौजी के दो अन्य हत्याओं का भी आरोप है। उसे 2015 में सोनीपत में एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था। वहीं, दूसरे शूटर की पहचान कशिश कुलदीप के रूप में हुई है। 24 वर्षीय शूटर 2021 में हरियाणा के झज्जर में एक और हत्या में भी वांछित था।

गौरतलब है कि पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए मूसेवाला की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंजाब सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा वापस लेने के 24 घंटे के भीतर यह घटना हुई। ऑटोप्सी रिपोर्ट में उनके शरीर पर 24 गोलियों के घाव का खुलासा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *