ये है दुनिया का सबसे भुतहा होटल, दरबानी करते हैं भूत-प्रेत, दरवाजे पर पूछते हैं 1 सवाल

भूत होते हैं या नहीं इसपर कई लोगों की राय अलग-अलग है. कुछ का कहना है कई जिस तरह भगवान होते हैं, उसी तरह कहीं ना कहीं भूत भी होते ही हैं. इसका कोई सबूत नहीं है लेकिन ये एक्सिस्ट करते हैं. ऐसे कई मामले देखने को मिलते हैं, जो एक्सप्लेन नहीं किये जा सकते. ऐसी घटनाएं, जिनका होना हैरान करने वाला है. कभी कोई दरवाजा अपने आप बंद हो जाता है या फिर किसी इंसान के अंदर कुछ ऐसा समा जाता है, जिसे समझना बहुत मुश्किल हो जाता है.

इन सबको भूतों से जोड़ा जाता है. कई ऐसे लोग हैं जो इन भूतों को पकड़ने का काम करते हैं. इन्हें पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर्स कहते हैं. इनके पास ऐसी कई डिवाइस होती है जो उन चीजों को रिकॉर्ड कर लेती है, जो आम लोगों को नॉर्मल आंखों से नजर नहीं आती. हाल ही में यूके के बिर्मिंघम में मौजूद कैसल ब्रोमविच हॉल में कुछ पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर्स पहुंचे थे. उन्होंने वहां जो देखा और रिकॉर्ड किया वो रोंगटे खड़े करने वाला है.
माना जाता है भुतहा
कैसल ब्रोमविच हॉल को 1557 से 1585 के बीच बनाया गया था. कहा जाता है कि ये दुनिया के सबसे भुतहा होटलों में से एक है. हाल ही में इस होटल में कुछ पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर्स ने रात गुजारी. उनका दावा है कि इस होटल में एक दो नहीं, बल्कि कई आत्माएं रहती हैं. उन्होंने बताया कि यहां दरवाजे पर भूत पहरा देते हैं. अगर आप अंदर जाना चाहते हैं तो वो आपसे एक सवाल करेंगे. भूतों ने इन लोगों से पूछा कि क्या वो उनका दोस्त है? हां में जवाब देने पर ही अंदर एंट्री करने की अनुमति है.
वीडियो में दिखा सबूत
टीम ने इस बात का सबूत वीडियो में कैद कर लिया. इस वीडियो को उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया. वीडियो में देखा गया कि जब ये लोग दरवाजे पर गए, तब अचानक ही दरवाजा खुला. इनकी डिवाइस, जिसे स्पिरिट बॉक्स कहते हैं, उसमें आवाज रिकॉर्ड हुई कि क्या हम दोस्त हैं. इस सवाल के बाद ही दरवाजा खुलते देखा गया. जब इन्वेस्टिगेटर चार्ली हार्कर ने इसका जवाब हां में दिया था, तब जाकर दरवाजा खुला था. 17 अप्रैल को होटल गए इस टीम ने दो भूतों को भी कैद किया. लोगों को इसका वीडियो बेहद डरावना लगा. कई लोगों ने लिखा कि ये उन लोगों के लिए जवाब है, जो मानते हैं कि भूत नहीं होते. अब सबूत सबके सामने है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *