राहुल गांधी ने बिलासपुर से रायपुर की स्लीपर कोच में की यात्रा

रणघोष अपडेट. देशभर से

छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्रेन में सफर किया है। वह छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में ट्रेन में चढ़े थे और रायपुर तक का 117 किलोमीटर का सफर तय किया। इस दौरान उन्होंने यात्रियों से बातचीत की और उनकी समस्याएं सुनी।ट्रेन में मौजूद महिला हॉकी खिलाड़ियों से उन्होंने बातचीत की और उनके प्रशिक्षण-उन्हें मिल रही सुविधाओं को लेकर जानकारी प्राप्त की। राहुल गांधी बिलासपुर में हुए कांग्रेस के आवास सम्मेलन में शामिल होकर बिलासपुर से इंटरसिटी एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सवार हुए थे। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रभारी कुमारी सैलजा भी मौजूद थी। राहुल गांधी ने ट्रेन में आम यात्रियों  की तरह यात्रा की और घूम-घूमकर यात्रियों से बातचीत की। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने ट्रेन में मौजूद छात्रों को चॉकलेट और चिप्स भी खरीद कर दिया। रायपुर से उनका वापस ट्रेन से ही बिलासपुर जाने की यात्रा तय थी लेकिन ट्रेन के विलंब होने के कारण वापसी की ट्रेन यात्रा को टाल दी गई।

राहुल गांधी की इस ट्रेन यात्रा को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा, कि हमें यह जानकारी थी कि वह सड़क मार्ग से या हेलीकाप्टर से लौटेंगे। जब हम खाना खा रहे थे तब अचानक उन्होंने कहा, प्लीज़ कार में बैठो, हम ट्रेन से चलेंगे।

उनमें जानकारी हासिल करने की जिज्ञासा होती है कि ज़मीन पर क्या स्थिति है। पिछले 10-15 वर्षों में मैंने महसूस किया है कि उनमें चीजों को जानने की बहुत उत्सुकता है। वह हर चीज के बारे में पूछते हैं। उन्हें जब भी मौका मिलता है वह लोगों से मिलते हैं और उनका हाल पूछते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *