शाहरुख ने खुद छोड़ी DON 3! राज फ्रेंचाइज है सबसे बड़ा कारण, फरहान अख्तर का क्या है गेम प्लान?

लंबे इंतजार के बाद, निर्माता रितेश सिधवानी ने हाल ही में पुष्टि की कि शाहरुख खान की एक्शन थ्रिलर डॉन फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म पर काम शुरू हो गया है. जबकि निर्माता और निर्देशक फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम शुरू कर चुके हैं. लेकिन, अब डॉन 3 और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को लेकर एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. ऐसी चर्चा है कि शाहरुख डॉन 3 का हिस्सा नहीं होंगे. जी हां, डॉन फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म में शाहरुख खान नहीं बल्कि कोई दूसरा ही एक्टर नजर आने वाला है और इस खबर से किंग खान के फैन बिलकुल खुश नहीं हैं.

तो वो कौन होगा, जो डॉन 3 में शाहरुख खान की जगह लेगा? अब उन दो एक्टर्स का नाम भी सामने आ गया है, जिनमें से एक डॉन 3 में शाहरुख खान की जगह ले सकता है. शुरुआती रिपोर्ट्स में डॉन 3 के लिए दो नाम आगे आ रहे हैं, जो हैं रणवीर सिंह और ऋतिक रोशन. एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो डॉन के मेकर्स ने फिल्म के तीसरे पार्ट के लिए एक्टर को फाइनल भी कर लिया है. दावा किया जा रहा है कि, डॉन 3 में मस्तानी के बाजीराव यानी रणवीर सिंह डॉन बने नजर आ सकते हैं.

कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि शाहरुख खान ने खुद इस फिल्म को टाटा-बाय-बाय कहा है. क्योंकि, वह अपनी सेकेंड इनिंग में किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते. वह फिल्म में हुए बदलाव और कॉन्सेप्ट से खुश नहीं थे, ऐसे में उन्होंने डॉन फ्रेंचाइजी से दूरी बना ली. बीच में कुछ रिपोर्ट्स आई थीं कि डॉन 3 में शाहरुख और अमिताभ दोनों साथ नजर आने वाले थे, जो एक नए डॉन को पब्लिक के सामने लॉन्च करने वाले थे, जिसके बाद डॉन सीरीज रीबूट हो जाती. लेकिन, अब शाहरुख खान इस आईडिया के साथ कनेक्ट नहीं कर पा रहे हैं और उनका सोचना है कि जब डॉन उनकी फ्रेंचाइजी है तो वह नए खिलाड़ी को मैदान में नहीं उतारना चाहते. हालांकि, अब तक इस खबर पर ऑफिशियल मुहर नहीं लगी है.

बहुत कम ऐसा होता है कि जब किसी क्लासिक फिल्म की रीमेक आए और नए एक्टर नए चेहरे को दर्शक उसी किरदार में अपना सकें. लेकिन, जब अमिताभ बच्चन की डॉन के रीमेक में शाहरुख खान नजर आए तो थियेटर में दर्शकों का मुंह खुला का खुला रह गया. 70 करोड़ के बजट में बनी शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ने दुनियाभर में 270 करोड़ की कमाई की थी. वहीं, डॉन 2 में दर्शकों से वादा किया गया था कि डॉन जरूर वापस आएगा. लेकिन, अब शाहरुख के फिल्म से अलग होने के बाद दर्शक नए डॉन को अपना पाते हैं या नहीं, ये भी देखने वाली बात होगी.

‘पठान’ की सक्सेस के बाद शाहरुख खान अब टाइगर 3 में कैमियो, उसके बाद जवान, फिर डंकी और इसके बाद किंग खान टाइगर वर्सेज पठान में नजर आएंगे. शाहरुख अपनी सेकेंड इनिंग में सिर्फ दर्शकों को बेशुमार एंटरटेनमेंट देना चाहते हैं. यही वजह है कि डॉन फ्रेंचाइजी में उन्होंने फरहान के साथ डॉन 3 वाले प्रोजेक्ट से दूरी बना ली है. लेकिन, सोशल मीडिया पर आ रहे रिएक्शन्स को देखकर एक बात तो जाहिर है कि दर्शकों के लिए बिना शाहरुख के डॉन 3 अधूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *