सीएम आवास की गिरी छत के हवाले से केजरीवाल का बचाव !

रणघोष अपडेट. देशभर से


केजरीवाल के शीश महल पर बवाल जारी है। आम आदमी पार्टी लगातार सफाई दे रही है। आप सांसद संजय सिंह ने आज बुधवार को धारदार तरीके से बीजेपी को जवाब देने की कोशिश की लेकिन बीजेपी की ओर से संबित पात्रा ने केजरीवाल को फिर से कटघरे में खड़ा कर दिया।

6448d01054b04
केजरीवाल का जोरदार तरीके से बचाव करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि  बीजेपी पुलवामा जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सीएम केजरीवाल के घर पर चर्चा कराई जा रही है। दिल्ली के सीएम का आधिकारिक आवास 80 साल पुराना था। सीएम के माता पिता जहां रहते थे केजरीवाल भी वहीं रहते थे, वहां की छत गिर गई, सीएम जिस हॉल में लोगों से मिलते थे उसकी भी छत गिर गई थी। पीडब्ल्यूडी ने भी अपनी रिपोर्ट में नया घर बनाने की सिफारिश की थी। संजय सिंह ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जो खुद को फकीर कहते हैं उनके लिए 500 करोड़ रुपये में नया घर बन रहा है। पीएम अभी जहां रह रहे हैं, उस घर को ठीक करने में भी 90 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। प्रधानमंत्री एक लाख 60 हजार का चश्मा इस्तेमाल करते हैं।  उनके काफिले में जो कार चलती है वो है 12 करोड़ की है।संजय सिंह बीजेपी प्रवक्ताओं पर हमला करते हुए कहा कि उनको सुनते हुए देखकर ऐसा लग रहा था, कि अभी तुरंत ही रो देंगे। वे बहुत व्याकुल दिखाई दे रहे थे। संजय सिंह सिर्फ इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता कोरोना का जिक्र कर रहे थे, वे भूल गए कि जब श्मशान में लाशें बिछी हुई थीं, तब प्रधानमंत्री पश्चिम बंगाल के चुनाव में व्यस्त थे। उस समय ही 12 करोड़ की गाड़ियां ख़रीदी गईं। महामारी के दौरान ही 84 करोड़ का हवाई जहाज खरीदा गया।आप सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री दिन भर में कितने कपड़े बदलते हैं, यह सबको दिखता है और पता भी है। संजय सिंह ने प्रधानमंत्री को लाट साहब बताते हुए बीजेपी प्रवक्ताओं से कहा कि वे अपने लाट साहब से भी तो वे पूछें। दिल्ली के एलजी के घर की मरम्मत में 15 करोड़ रुपये खर्च हुआ। पीएम के घर की मरम्मत में 90 करोड़ खर्च हुआ।
संबित पात्रा के आरोप
इससे पहले बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल के नए घर और उसके मंहगे रेनोवेशन पर निशाना साधा। पात्रा ने कहा- आज अखबारों में जो सुर्खियां छपी हैं, वो केवल एक महाराज और उनके महल के रेनोवेशन की कहानी नहीं है। ये महाराज की मानसिकता के रेनोवेशन की कहानी है। कुछ नहीं लूंगा से… सब कुछ लूट लूंगा, कुछ नहीं छोडूंगा…ये उस महाराज में आए परिवर्तन की कहानी है।  संबित पात्रा ने मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए कहा कि ‘45 करोड़ रुपये खर्च कर महाराज के महल का रिनोवेशन किया गया है। 8-8 लाख रुपये के पर्दे लगाए गए हैं। यह वो लोग हैं जो शपथ लेने के लिए आए थे तो ऑटो में लटक कर। कहते थे कि हम गाड़ी नहीं लेंगे, घर नहीं लेंगे। अब 1 करोड़ 15 लाख रुपये से अधिक का तो इनके घर में मार्बल लगा है और यह मार्बल भी वियतनाम से मंगवाया गया है। संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के महल का रिनोवेशन उस समय हो रहा था जब दिल्ली में कोरोना से हाहाकार मचा था। अब समझ में आ रहा है कि ऑक्सीजन के टैंकर क्यों अस्पतालों तक नहीं पहुंच पा रहे थे अरविंद जी क्यों मरीजों को बेड नहीं दे पा रहे थे क्योंकि वो अपने महल के रेनोवेशन में व्यस्त थे। ये इनकी विलासता की कहानी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *