डीसी अशोक कुमार गर्ग की अधिकारियों को नसीहत

जनसेवा को समर्पित होकर ड्यूटी करें अधिकारी व कर्मचारी   – अधिकारी स्वयं को अफसर नहीं जनता का सेवक समझें


रणघोष अपडेट. रेवाड़ी

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने जिला रेवाड़ी के विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे आमजन की शिकायतों पर तुरंत संज्ञान लेते हुए उनका प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा की सरकार ने हमें जनता की शिकायतों का समाधान करने के लिए लगाया हुआ है और हमें अपने दायित्व का निर्वहन पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करना चाहिए। जनसेवा को समर्पित होकर सभी अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी करेंगे तो निश्चित तौर पर समस्याओं का समाधान तत्परता से स्वाभाविक रूप से होगा। डीसी अशोक कुमार गर्ग गुरुवार को बाल भवन में आयोजित बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। 

डीसी ने कहा कि अधिकारी स्वयं को अफसर नहीं जनता का सेवक समझें। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को चाहिए कि वे उनके कार्यालय में शिकायतें व समस्याएं लेेकर आने वाले व्यक्तियों को पूरा मान-सम्मान देते हुए उनकी शिकायतों व समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाएं और उनके प्रति दया व कर्तज्ञता का भाव रखें और उनके साथ मधुर एवं सौम्य व्यवहार करें ताकि प्रशासन के प्रति उनके नजरिया बदले।

कार्यालयों के बाहर हो लोगों के बैठने की व्यवस्था : डीसी

डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके कार्यालय में आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि अधिकारी के मीटिंग में होने या किसी जरूरी कार्य में व्यस्त होने के कारण उन्हें खड़े रहकर प्रतीक्षा न करनी पड़े और वे बैठकर अधिकारी की या अपनी बारी की प्रतीक्षा कर सकें । उन्होंने कहा कि पब्लिक डीलिंग से संबंधित कार्यालय और विभाग इस ओर विशेष तौर पर ध्यान देना सुनिश्चित करें। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि इस बारे में कोई कोताही सहन नहीं होगी।

इस अवसर पर एडीसी स्वप्रिल रविंद्र पाटिल, डीएमसी भारत भूषण गोगिया, सीईओ जिप रविंद्र यादव, एसडीएम रेवाड़ी सिद्धार्थ दहिया, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह व सीटीएम देवेंद्र शर्मा सहित अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *