विदेशी टूरिस्ट के लिए इस देश का बंपर ऑफर, 5 लाख सैलानियों को देगा फ्री फ्लाइट टिकट, नहीं होगा कोरोना टेस्ट

कोरोना संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया में ब्रेक लग गया था. लोगों पर कई तरह की पाबंदियां थी. हांगकांग में भी कोविड-19 की वजह से तीन साल तक कई सख्त नियम लगाए गए थे. इसका असर देश के टूरिजम सेक्टर पर भी पड़ा. लेकिन अब दुनिया कोरोना से उबर रही है. हांगकांग भी अब एक बार फिर लोगों को अपने देश में बुलाने के लिए तैयार है. इसे लेकर एक बड़े बंपर ऑफर का ऐलान किया गया है. इस ऑफर के बाद आपको भी हांगकांग घूमने का मन जरूर करेगा.
रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हांगकांग के नेता जॉन ली ने गुरुवार को एक प्रचार अभियान की शुरुआत की. इसमें तीन साल से अधिक कठिन COVID-19 प्रतिबंधों के बाद आगंतुकों, व्यवसायों और निवेशकों को हांगकांग में वापस बुलाने के लिए 500,000 मुफ्त फ्लाइट टिकट देने की घोषणा की गई है.
‘हैलो हांगकांग’ कैंपेन की शुरुआत
‘हैलो हांगकांग’ अभियान शहर के मेन कन्वेंशन सेंटर के नजदीक अपने प्रसिद्ध बंदरगाह के पास शुरू हुआ. यहां डांसर्स और नीयन लाइट की रोशनी में इस समारोह की शुरुआत की गई. यहां रूस, स्पेनिश सहित कई भाषाओं के स्लोगन भी थे. सरकार इस रीब्रांडिंग अभियान के जरिए शहर की कुछ अच्छी कहानियां टूरिस्ट को बताने की कोशिश करेगी.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हांगकांग के नेता जॉन ली ने 500,000 विदेशी पर्यटकों को मुफ्त फ्लाइट टिकट देने की घोषणा की है. एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि व्यापार और पर्यटन के लिए देश में आने वाले लोगों के लिए ‘नो क्वारंटीन, नो आइसोलेशन, नो रेस्ट्रिक्शन’ रूल फॉलो किया जाएगा.
मार्च में लोगों को मिलेगा मुफ्त टिकट
हांगकांग के अधिकारी का कहना है कि मार्च महीने में गर्मी की शुरुआत के साथ लोगों के लिए 80,000 नॉर्मल टिकट के साथ सस्ते फ्लाइट टिकट मुहैया कराए जाएंगे. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एयरलाइंस कैथे पैसिफिक, हांगकांग एक्सप्रेस और हांगकांग एयरलाइंस में1 मार्च से 6 महीने के लिए विदेशी टूरिस्ट के लिए मुफ्त फ्लाइट टिकट दिए जाएंगे. इतना ही नहीं विदेशी पर्यटकों के लिए तीन हफ्ते तक के आवश्यक क्वारंटीन रूल, कोरोना टेस्ट और स्क्रीनिंग के नियम में कुछ जरूरी बदलाव किया जाएगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक हांगकांग में साल 2022 में 600,000 विदेशी पर्यटक आए थे. ये 2018 के आंकड़ों के एक प्रतिशत से भी कम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *