Atiq Ahmed Dead: अतीक और अशरफ के शवों का पोस्टमार्टम आज, कड़ी सुरक्षा के बीच होंगे सुपुर्द-ए-खाक

प्रयागराज. माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का आज कड़ी सुरक्षा के बीच पोस्टमार्टम कराया जाएगा. पांच डॉक्टरों का पैनल दोनों का पोस्टमार्टम करेगा. इसके बाद पुलिस-प्रशासन का प्रयास होगा कि दोनों के शव को आज ही दफन कर दिया जाए. आशंका जताई जा रही है कि कसारी-मसारी कब्रिस्तान में ही दोनों को खाक-ए-सुपुर्द किया जाएगा, जहां अतीक के बेटे असद को दफनाया गया था. अतीक और अशरफ की हत्या के बाद से पूरे प्रदेश में पुलिस अलर्ट मोड पर है. प्रयागराज में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “पुलिस उन्हें मेडिकल चेक-अप के लिए ले जा रही थी. जब हम अस्पताल में दाखिल हुए तो गोलियों की आवाज सुनाई दी.” वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना का संज्ञान लिया. सीएम योगी ने तुरंत उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए. मुख्यमंत्री ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के भी निर्देश दिए.

करीब 8.30 बजे धूमनगंज पुलिस थाने से अतीक व अशरफ को कस्टडी में लेकर कसारी-मसारी ले गई. असलहा की बरामदगी की गई. इसके बाद 9.45 पर अतीक व अशरफ को धूमनगंज थाने वापस लाया गया. 10.25 पर धूमनगंज पुलिस अतीक व अशरफ को लेकर मोतीलाल नेहरू हास्पिटल पहुंची. करीब 10:30 पुलिस सुरक्षा में चल रहे अतीक-अशरफ से मीडियाकर्मी बातचीत कर रहे थे. तभी पत्रकारों के बीच में से तीन लोग निकलकर सामने आए और बेधड़क फायरिंग करनी शुरू कर दी.

गोली लगने के बाद अतीक और अशरफ गिर पड़े. इसके बाद हमलावरों ने हाथ उठा कर समर्पण कर दिया. पुलिस ने हमलावरों को धर दबोचा. हालांकि इस दौरान भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई. गोली लगने के तुरंत बाद अतीक और अशरफ को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया. रात करीब 12 बजे दोनों के शव को मोर्चरी पहुंचाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *