Delhi Weather: दिल्ली में बदलने वाले हैं मौसम के तेवर, तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार; जानें अगले तीन दिनों का हाल

Delhi Weather: दिल्ली के लोग पिछले कुछ दिनों से गर्मी से परेशान हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने राहत की संभावना जताई है। विभाग का अनुमान है कि राजधानी में शुक्रवार को तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इससे मौसम सुहाना हो जाएगा और गर्मी से हल्की राहत भी मिल सकती है। इस दौरान हवा की गति 35 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रह सकती है। हालांकि, इससे तापमान में खास गिरावट नहीं आएगी। दिल्ली में सुबह और शाम दोनों ही तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

अगले तीन दिन चलेंगी हवाएं

दिनभर तेज धूप के चलते सफदरजंग मौसम केन्द्र में गुरुवार का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। यहां पर आर्द्रता का स्तर 63 से 25 फीसदी तक रहा। अगले तीन दिनों तक हवा की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहने की संभावना है। दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली का एक्यूआई 171 अंकों पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। अगले दो दिनों के बीच भी हवा इसकी श्रेणी में बनी रहेगी।

आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने गुरुवार को दिल्ली में बादल छाए रहने की संभावना जताते हुए अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

मध्यम श्रेणी में रही हवा

दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी हुई है। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली का एक्यूआई 171 अंकों पर रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। अगले दो दिनों के बीच भी हवा इसकी श्रेणी में बनी रहेगी।