IND vs PAK LIVE Score: महामुकाबले में छाए भारतीय गेंदबाज, पाकिस्तान को 191 पर किया ढेर

India vs Pakistan LIVE Score World cup 2023: पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.5 ओवर में 191 रन बनाए. कप्तान बाबर आजम ने 50 रन की पारी खेली जबकि मोहम्मद रिजवान 49 रन बनाकर आउट हुए. बुमराह, जडेजा, कुलदीप, सिराज और पंड्या ने 2-2 विकेट चटकाए.

गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने महामुकाबले में पाकिस्तान को 191 रन पर ढेर कर दिया है. भारत की ओर से बुमराह, जडेजा, कुलदीप, सिराज और पंड्या ने  शानदार गेंदबाजी की. नतीजतन पाकिस्तान टीम 42. 5 ओवर में ढेर हो गई.

रोहित ने टॉस जीतने के बाद कहा कि ओस बड़ा फैक्टर हो सकता है और इसे ध्यान में रखते हुए हम पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं. ईशान की जगह शुभमन गिल वापस आ गए हैं. ईशान का नहीं खेलना दुर्भाग्यपूर्ण है. गिल पिछले एक साल से हमारे लिए विशेष खिलाड़ी रहे हैं, खासकर इस मैदान पर और हम चाहते थे कि वो इस मैच में खेलें.

बाबर आजम ने टॉस के बाद कहा कि हम भी यहां पहले बॉलिंग करना चाहते थे. हमने दो मैच जीते हैं. मोमेंटम अच्छा है और हमारा विश्वास भी बढ़ा हुआ है. इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. ये विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की 8वीं टक्कर है. इससे पहले, सभी सातों मैच भारत ने जीते हैं. इस मैच के लिए स्टेडियम में 1 लाख से अधिक दर्शक मौजूद रहेंगे.

भारतीय टीम 18 साल बाद अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ कोई वनडे मुकाबला खेल रही है. पिछली बार 2005 में जब दोनों टीमों की यहां टक्कर हुई थी, तब पाकिस्तान ने भारत को हराया था.

भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए अब तक विश्व कप का सफर एक सा रहा है. दोनों टीमों ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं. भारत ने जहां ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया था, तो वहीं पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स और श्रीलंका को शिकस्त दी थी. अब तक विश्व कप में अहमदाबाद में एक ही मैच हुआ है, जिसमें न्यूजीलैंड ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराया था. उस मैच में रचिन रवींद्र और डेवोन कॉन्वे ने नाबाद शतक ठोके थे.

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की प्लेइंग-11: अब्दुल्लाह शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *