IPL 2023 Final Tickets: क्वालिफायर-2 और फाइनल के टिकट को लेकर मारामारी, जानें कीमत और बुकिंग का प्रोसेस

IPL 2023 अब आखिरी पड़ाव पर है. दो मैच और आईपीएल की चैंपियन टीम दुनिया के सामने होगी. चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में क्वालिफायर-1 और एलिमिनेटर के बाद कारवां अहमदाबाद पहुंच गया है. यहां के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 26 मई को क्वालिफायर-2 और 28 मई को आईपीएल 2023 का फाइनल खेला जाएगा. क्वालिफायर-2 में टक्कर डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच होगी. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स क्वालिफायर-1 जीतकर पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है. गुजरात और मुंबई में जो टीम क्वालिफायर-2 जीतेगी, वो चेन्नई के खिलाफ फाइनल में उतरेगी.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 2023 के आखिरी 2 मुकाबलों को देखने के लिए फैंस में गजब का उत्साह नजर आ रहा है. स्टेडियम में क्वालिफायर-2 और फाइनल का टिकट खरीदने के लिए दर्शकों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं. धूप और तेज गर्मी का भी क्रिकेट फैंस पर असर नहीं हो रहा है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में बैठकर आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर और फाइनल का मजा उठाने के लिए लोग टिकट खरीदने के लिए बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंच रहे हैं. इन दोनों मुकाबलों के टिकट ऑनलाइन भी खरीदे जा सकते हैं.

आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर के टिकट की कीमत 800 रुपए से शुरू है. दूसरे क्वालीफायर का सबसे महंगा टिकट 10 हजार रुपए का है. इसे खरीदने वाले दर्शक प्रेसिडेंट गैलरी में बैठेंगे. क्वालिफायर-2 और फाइनल की टिकट को लेकर काफी मारामारी है. आईपीएल 2023 फाइनल के टिकट Paytm इनसाइडर पर उपलब्ध हैं. फाइनल के टिकट paytm ऐप और वेबसाइट दोनों पर मिल रहे.

बता दें कि आईपीएल-2023 के क्वालिफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. वहीं, एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी. अब क्वालिफायर-2 में मुंबई इंडियंस का मुकाबला क्वालिफायर-1 में हारने वाली गुजरात टाइटंस से होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *