Parliament Security Breach: संसद स्मोक अटैक की आरोपी नीलम के समर्थन में उतरे किसान-खापें, जींद में करेंगे धरना-प्रदर्शन, पंचायत बुलाई

देश की संसद की सुरक्षा चूक मामले को लेकर हरियाणा की जींद की महिला नीलम को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, अब नीलम के समर्थन में यहां के किसान उतर आए हैं. जींद में ही गुरुवार को किसान सगंठन प्रदर्शन करेंगे. किसानों का कहना है कि अगर लड़की को जल्दी से जल्दी रिहा नहीं किया गया तो जींद की ऐतिहासिक धरती से बड़ा फैसला लेंगे. जींद के उचाना में 11 बजे के आसपास किसान इक्कठा होंगे. किसान नेता आजाद पालव का कहना है कि नीलम बेटी ने जो किया, वह  सही किया है. क्योंकि लगातार देश के अंदर बेरोजगारी बढ़ रही है.

जानकारी के अनुसार, हरियाणा के जींद में खाप पंचायत ने नीलम का समर्थन किया है. खापों का कहना है कि नीलम ने जो किया, वह सही किया. खापों का मांग है कि नीलम को सरकार जल्द रिहा करे. अन्यथा आज जींद में पंचायत बुलाकर मंथन किया जाएगा. पूनम पढ़ी लिखी और सभ्य लड़की है. वह तीन काले कानूनों के खिलाफ किसानों के धरने में आती रही हैं. साथ जंतर-मंतर पर खिलाडियों के धरने में भी नीलम शामिल हुई थी. अब बेरोजगारी के मुद्दे पर लड़ लड़ाई लड़ रही है.

कौन है नीलम

गौरतलब है कि नीलम हरियाणा के जींद जिले के खुर्द घसो गांव की रहने वाली है. मौजूदा समय में 42 साल की नीलम हिसार में पीजी में रहती थी. हिसार में नीलम हरियाणा सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी कर रही थी. उसकी राजनीति में खासी रुचि है. गिरफ्तारी के बाद नीलम ने कहा था कि वह बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठा रही हैं और वह किसी सगंठन से नहीं जुड़ी हैं. नीलम सहित कुल पांच आरोपियों को अब तक पुलिस ने अरेस्ट किया है. एक आरोपी ललित की तलाश चल रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *