Ratlam : मुंबई-जयपुर ट्रेन में सब इंस्पेक्टर सहित 3 की हत्या, आरोपी कांस्टेबल का एमपी कनेक्शन, पड़ोसियों ने बताई ये बातें

रतलाम. जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में सब इंस्पेक्टर सहित 3 की हत्या करने वाले आरोपी आरपीएफ कांस्टेबल चेतन कुमार जाट का मध्यप्रदेश से कनेक्शन सामने आया है. आरोपी चेतन लगभग 10 साल पहले रतलाम में ही रहता था. यहां पुलिस की पूछताछ में पड़ोसियों ने अहम जानकारी दी है.

जयपुर-मुंबई ट्रेन में सब इंस्पेक्टर सहित 3 की हत्या करने वाला आरोपी आरपीएफ कांस्टेबल चेतन कुमार पहले रतलाम में ही रहता था. औद्योगिक थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उसकी स्कूल की पढ़ाई रतलाम से ही हुई है. चेतन के पिता रतलाम रेल मंडल में कॉन्स्टेबल थे. ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. उन्हीं की जगह पर चेतन को अनुकंपा नियुक्ति मिली थी. पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि चेतन सिर्फ दसवीं पास था और पिता की जगह पर नौकरी पर लगा था.

फुटबॉल खिलाड़ी है चेतन
आरोपी चेतन का मकान रतलाम के अंबिका नगर में था. इसके बाद साल 2011-12 में उसकी माताजी ने मकान बेच दिया था. फिर चेतन का परिवार उत्तर प्रदेश में अपने पैतृक गांव में बस गया था. पड़ोसियों के मुताबिक चेतन आमतौर पर विवादों से दूर रहता था, लेकिन इस तरह का घटनाक्रम सामने आने के बाद पड़ोसी भी सकते में आ गए हैं. चेतन फुटबॉल का अच्छा खिलाड़ी है और वह रेलवे की तरफ से फुटबॉल भी खेलता था. कुछ दिनों पहले ही वह रतलाम फुटबॉल खेलने आया था.

ट्रेन में 3 लोगों की हत्या
आरपीएफ कांस्टेबल चेतन कुमार जाट ने कल 31 जुलाई को जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में अपने सब इंस्पेक्टर सहित तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना के बाद आरोपी को मुंबई के पालघर रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया गया था. पश्चिम रेलवे का कहना है आरोपी के सीनियर मानसिक उत्पीड़न कर रहे थे जिससे चेतन परेशान था. इसके बाद उसने जयपुर मुंबई ट्रेन के कोच में एएसआई टीकाराम मीणा सहित 3 यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *