टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, रांची टेस्ट मैच में हो सकती है इस धाकड़ बल्लेबाज की वापसी

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और सीरीज के दो मुकाबले अभी बाकी हैं। इस बीच खबर है कि चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। इसके अलावा अच्छी खबर ये है कि केएल राहुल की टीम में वापसी हो सकती है। 23 फरवरी से रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच में केएल राहुल प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं। +

बुमराह इस समय इस टेस्ट सीरीज में 17 विकेटों के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, लेकिन वर्कलोड को देखते हुए उनको आराम की जरूरत है। केएल राहुल की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “टीम कल रांची जायेगी और संभावना है कि बुमराह को आराम दिया जाएगा।” सूत्र ने ये भी जानकारी दी है कि केएल राहुल पूरी तरह फिट होने के करीब हैं और उन्हें रांची में टीम का हिस्सा होना चाहिए। अगर प्लेइंग इलेवन में केएल की वापसी होती है तो फिर रजत पाटीदार को बाहर बैठना होगा। वे दो मौकों को भुना नहीं पाए हैं।

जसप्रीत बुमराह को इसलिए आराम दिया जा रहा है, क्योंकि पहले तीन टेस्ट मैचों में वे 80.5 ओवर गेंदबाजी कर चुके हैं। ये मैदान की बात है, लेकिन इसके इतर नेट सेशन में गेंदबाजी और फिर जिम और ट्रेनिंग का भी वर्कलोड देखा जाता है। ऐसे में ये किसी प्रकार से हैरान करने वाली बात नहीं है कि उनको रेस्ट की जरूरत है। इसी तरह मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट मैच से आराम दिया गया था। उनकी जगह मुकेश कुमार दूसरे मैच में खेले थे।

भारतीय टीम अभी सीरीज जीतने के करीब है। अगर रांची टेस्ट मैच का परिणाम भारत के पक्ष में नहीं आता है तो फिर 7 मार्च से धर्मशाला में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह की जरूरत पड़ेगी। एक अंदरूनी सूत्र के अनुसार, राहुल, जो अपने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाए वे पिछले हफ्ते 90 प्रतिशत फिटनेस तक पहुंच गए थे। सूत्र ने बताया, “वह अपनी मैच फिटनेस तक पहुंच रहे हैं और उन्हें रांची टेस्ट के लिए उपलब्ध होना चाहिए।”