अनंतनाग हमले का गुनहगार उजैर खान, A+ कैटेगरी का आतंकी… सिर पर 10 लाख का इनाम, कई वारदातों में रहा है शामिल

कश्मीर में अनंतनाग जिले की कोकेरनाग मुठभेड़ में देश के तीन जाबांज शहीद हो गए. इस भीषण गोलीबारी में शहीद होने वालों में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमायूं भट का नाम शामिल है. हमले का मुख्य गुनहगार उजैर खान बताया जा रहा है. इसे धर-दबोचने के लिए 10 लाख का इनाम रखा गया है. पुलिस ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के कोकेरनाग के गाडूल इलाके के हॉलपोरा गांव में ऑपरेशन फिर से शुरू कर दिया गया है. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा, “कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमायूं भट की अटूट वीरता को श्रद्धांजलि, जिन्होंने इस चल रहे ऑपरेशन के दौरान आगे बढ़कर अपने प्राण न्योछावर कर दिए. हमारी सेनाएं उजैर खान सहित लश्कर के 2 आतंकवादियों को घेरने में दृढ़ संकल्प के साथ जुटी हुई हैं.”

उजैर खान कोकेरनाग के नागम गांव का रहने वाला स्थानीय लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी है. 28 वर्षीय उजैर अहमद खान कई वारदातों में शामिल रहा है. वह 26 जुलाई 2022 से लापता बताया जा रहा है. खुफिया एजेंसियों का मानना ​​है कि उजैर के साथ दो विदेशी आतंकवादी भी हैं. वह जून 2022 से आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हो गया था.

सूत्रों के मुताबिक “इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बल पिछले चार हफ्तों से तलाशी अभियान चला रहे हैं.” बुधवार को गाडूल इलाके में भीषण गोलीबारी में सेना के कर्नल, मेजर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी शहीद हो गए. अंधेरे के कारण कल ऑपरेशन रोक दिया गया था. हालांकि, छिपे हुए आतंकवादियों से निपटने के लिए अतिरिक्त सैनिकों को इलाके में भेजा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *