आस्था से जुड़ी अनूठी शुरूआत: आस्था के रास्ते संस्कारों की सुगंध फैलाएगी बाबा श्याम की 26किमी पद यात्रा

प्रत्येक महीने के आखिरी रविवार से शुरू हो रही रेवाड़ी से हुडिया जैतपुर धाम श्याम मंदिर की पद यात्रा


    प्रत्येक पांच किमी पर जलपान की व्यवस्था, इस यात्रा का उद्देश्य युवाओं में धार्मिकता से नैतिकता व संस्कारों की जड़ो को मजबूत करना


रणघोष खास. रेवाड़ी 

हरियाणा में रेवाड़ी शहर के इतिहास में पहली बार प्रत्येक महीने के अंतिम रविवार को जन सहयोग से 26 किमी लंबी पद यात्रा निकलेगी। इस यात्रा का खाका जनसहयोग से सामाजिक संगठनों, समाजसेवियों ने काफी सोच विचार के बाद तय किया है। 29 अक्टूबर सुबह 7 बजे शहर के हरिओम अग्रसैन अस्पताल, सरकुलरोड से इसकी शुरूआत होगी। इस यात्रा में शामिल होने वालों के लिए पूरा खाका तैयार किया गया है। यात्रा रेवाड़ी- नारनौल सड़क मार्ग से होते हुए हुडिया जैतपुर धाम स्थित बाबा श्याम जी के प्राचीन मंदिर में पहुंचेगी। यात्रियों के लिए हर 5 किमी पर जलपान की व्यवस्था रहेगी। पहला ठहराव हरिनगर में होगा। उसके बाद खोरी, पाली, कुंड होगा। करीब छह घंटे में यात्रा संपन्न होगी। हुडिया जैतपुर धाम में बाबा दर्शन के बाद यात्रियों के लिए वापसी में वाहनों की व्यवस्था होगी जो उन्हें रेवाड़ी में निर्धारित स्थान पर छोड़ेगे। इस यात्रा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू की गई है। कोई भी श्याम भक्त मोबाइल नंबर 9416371638,9050415241,9896012300 पर संपर्क कर सकता है।

आस्था से घरों में संस्कारों की जड़े मजबूत होगी

 इस आयोजन के मुख्य सूत्रधार समाजसेवी एवं उद्योगपति एमपी गोयल का मानना है कि मौजूदा परिवेश में नैतिकता, संस्कार की जड़ों को समय रहते सिंचित करना बेहद जरूरी है। खासतौर से युवाओं को इस यात्रा में इसलिए जोड़ा जा रहा है ताकि वे अपने स्वरूप को पहचानकर परिवार, समाज एवं राष्ट्र के प्रति अपनी कर्तव्य निष्ठा की दिशा में अग्रसर रहे।  यह यात्रा हर महीने के अंतिम रविवार को रवाना होगी। यात्रा को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई है। जन सहयोग से यह निरंतर चलती रहेगी।  

One thought on “आस्था से जुड़ी अनूठी शुरूआत: आस्था के रास्ते संस्कारों की सुगंध फैलाएगी बाबा श्याम की 26किमी पद यात्रा

  1. Wow, incredible weblog structure! How lengthy
    have you ever been blogging for? you make running a blog look easy.
    The whole glance of your web site is fantastic, as well
    as the content material! You can see similar here dobry sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *