इजरायली दूतावास ब्लास्ट केस में आया बड़ा अपडेट

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास ब्लास्ट मामले में बड़ा एक्शन हुआ है. इजरायली एंबेसी के पीछे कम तीव्रता वाले विस्फोट मामले में आखिरकार दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. यह एफआईआर नई दिल्ली जिले के तुगलक रोड पुलिस थाने में दर्ज की गई है. सूत्रों की मानें तो दिल्ली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है.

यहां बताना जरूरी है कि इजरायली दूतावास संदिग्ध ब्लास्ट मामले में अब तक दिल्ली पुलिस या जांच एजेंसियों ने कोई एफआईआर दर्ज नहीं की थी मगर अब शुक्रवार को पहली एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इस संदिग्ध ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस की अलग-अलग यूनिट्स समेत एनआईए भी जांच कर रही है.

इससे पहले इजरायली दूतावास के पास कम तीव्रता वाले विस्फोट के कुछ दिन बाद विदेश मंत्रालय (एमईए) ने शुक्रवार को कहा कि संबंधित एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘संबंधित एजेंसियां मामले को देख रही हैं…उन्हें जांच पूरी करने दीजिए.’ विस्फोट में ईरान के शामिल होने की इजराइल की आशंका के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मुझे निश्चित रूप से ऐसी किसी बात की जानकारी नहीं है, जिसमें विशेष संस्थाओं या देशों को दोषी ठहराने के बारे में बताया गया हो.’

अधिकारियों के मुताबिक, विस्फोट मंगलवार शाम को यहां चाणक्यपुरी राजनयिक एन्क्लेव में इजराइली दूतावास के पास हुआ. उन्होंने बताया था कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और घटनास्थल के पास इजराइली राजदूत को संबोधित एक ‘धमकी भरा’ पत्र मिला है. हालांकि अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया था, लेकिन दिल्ली पुलिस के अलावा विशेष प्रकोष्ठ और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *