इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया बुकिंग का रिकॉर्ड, 5 खासियत पर फिदा हुए लोग

नए नवेले इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया बुकिंग का रिकॉर्ड, 5 खासियत पर फिदा हुए खरीदार, जानिए कब तक होगी डिलीवरी?


Mihos Electric Scooter: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग काफी तेजी से बढ़ी है. ओला इलेक्ट्रिक और हीरो इलेक्ट्रिक जैसी कई कंपनियां, जिन्होंने अपने स्कूटरों से कमाल कर दिया है. इन सबसे बीच हाल ही में लॉन्च हुए एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ने इन सभी कंपनियों की नाक में दम कर दिया है. स्कूटर की प्रसिद्धि का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि 15 दिन में इसकी बुकिंग 18,600 के पार पहुंच गई है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम जॉय मिहोस है. यहां स्कूटर 5 ऐसी खूबियां बता रहे हैं, जिनकी वजह से लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं.
1. रेंज और स्पीड
जॉय ई-बाइक मिहोस 74 V, 40 Ah के बैटरी के साथ आता है. कंपनी का वादा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 110 किमी तक चल सकता है. स्कूटर में इस्तेमाल की गई 1500w की मोटर इसे 70 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक चला सकती है.
2. फास्ट चार्जिंग
इसी तरह के बराबर रेंज वाले अन्य स्कूटर को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 9 घंटे लगते हैं, लेकिन यह स्कूटर लगभग 5.5 घंटे में फुल चार्ज कर सकता है. फास्ट चार्जिंग से लैस स्कूटर को इस वजह से भी काफी पसंद किया जा रहा है.
3. मजबूती और रफ्तार
जॉय ई-बाइक मिहोस के चेसिस को बनाने के लिए ट्यूबलर मोनोकोक नामक एक नए मटेरियल का उपयोग किया है, जिससे यह रेगुलर स्कूटर के मुकाबले ज्यादा मजबूत है. स्कूटर का वजन 110 किलोग्राम है. यह सिर्फ 7 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है.
4. डिजाइन और फीचर्स
यह स्कूटर फीचर्स और स्टाइल दोनों के मामले में शानदार है. इसमें 12 इंच के एलॉय व्हील, फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और LED हेडलाइट, टेल लाइट और टर्न सिग्नल मिलते हैं. इसके अलावा स्कूटर में कई ब्लूटूथ और डिजीटल स्क्रीन जैसे मॉडर्न और एडवांस फीचर्स भी हैं.
5. कीमत और डिलीवरी
जॉय मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसे 999 रुपये में कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक किया जा सकता है. कंपनी ने यह भी कहा है कि इसके डिलीवरी अगले महीने से शुरू हो जाएगी. दूसरे चरण की बुकिंग 9 फरवरी से शुरू होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *