एचसीएस परीक्षा आज, तैयारियां पूर्ण, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध : डीसी

– आयोग व प्रशासन नकल रहित व पारदर्शी परीक्षाएं करवाने के लिए अलर्ट

– रेवाड़ी में 35 केंद्रों पर 10680 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा, उड़नदस्ता टीम करेंगी निरीक्षण


रणघोष अपडेट. रेवाड़ी

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि हरियाणा लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में रविवार, 24 जुलाई को आयोजित होने वाली एचसीएस एग्जिक्यूटिव व अलायड सर्विस की प्रीलिम्स परीक्षाओं के मद्देनजर हरियाणा लोक सेवा आयोग व जिला प्रशासन रेवाड़ी की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि एचसीएस परीक्षाओं के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं। नकल रहित परीक्षा का संचालन करने के लिए प्रशासन हर स्तर पर सजग एवं सतर्क है।

डीसी अशोक कुमार गर्ग शनिवार को एचसीएस एग्जीक्यूटिव व एलायड सर्विस परीक्षा निष्पक्ष, पारदर्शी एवं सफल संचालन के लिए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार व एचसीएस परीक्षा के नोडल अधिकारी एवं एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल के साथ रेवाड़ी में बनाए गए विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्रों पर किए गए आवश्यक व्यवस्थाओं व प्रबंधों के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था का बारीकी से जायजा लिया। उन्होंने बताया कि एचसीएस प्रीलिम्स परीक्षाओं के मद्देनजर रेवाड़ी जिला मुख्यालय पर कंट्रोल रूम एक्टिव किया गया है। उन्होंने कहा कि उक्त परीक्षा को नकल रहित व पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के उद्देश्य से प्रशासन हर पहलू पर पूरी गंभीरता से अपना दायित्व निभा रहा है। निष्पक्ष एवं शांतिप्रिय ढंग से परीक्षा संपन्न कराने के लिए एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

रेवाड़ी में 35 परीक्षा केंद्रों पर 10680 परीक्षार्थी देंगे एचसीएस एग्जाम : डीसी

डीसी अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि रेवाड़ी जिला में दो सत्रों में होने वाली एचसीएस परीक्षा के लिए 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 10680 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। प्रात: कालीन सत्र में परीक्षा प्रातः: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा सायं कालीन सत्र में दोपहर बाद 3 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि हरियाणा सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारियों को लेकर प्रशासन सजग एवं सतर्क है। एचसीएस परीक्षाओं को पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी केंद्र अधीक्षक परीक्षा केंद्रों पर पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करें ताकि परीक्षार्थी शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा दे सकें।

कंट्रोल रूम किया स्थापित : एडीसी

एचसीएस परीक्षा के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी एवं एडीसी स्वप्निल रविंद्र पाटिल ने कहा कि डीसी अशोक कुमार गर्ग के निर्देशानुसार एचसीएस परीक्षा से संबंधित व्यापक प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन का उद्देश्य जिला में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर नकल रहित परीक्षा का संचालन कराना है। आमजन की सुविधा के लिए जिला प्रशासन की ओर से लघु सचिवालय स्थित एडीसी कार्यालय के कमरा नंबर 201 में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। परीक्षा के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम के लिए दूरभाष नंबर 01274-225249 एक्टिव रहेगा। साथ ही कोई भी व्यक्ति एचसीएस परीक्षा के मद्देनजर जानकारी व शिकायत के लिए ईमेल आईडी-adcrwr@hry.nic.in पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *