कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता में खोरी स्कूल बना ओवरऑल विजेता

जिले के गांव खोरी स्थित राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक आयोजित खंड स्तरीय कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता में खोरी स्कूल सभी दस प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए ओवरऑल विजेता रहा। प्राचार्य टेकचंद की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रतियोगिता में खंड खोल के छह स्कूलों के करीब पांच दर्जन विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाए। मेजबान खोरी ने स्कूल नौ प्रतियोगिताओं में विजेता तथा एक में उपविजेता रहकर यह खिताब जीता।

उक्त जानकारी देते हुए खोरी स्कूल के कानूनी साक्षरता प्रकोष्ठ की प्रभारी प्राध्यापिका सरोज यादव ने बताया कि निबंध लेखन में खोरी स्कूल की पूजा ने प्रथम, मायन स्कूल की नेहा ने द्वितीय तथा निमोठ स्कूल की उर्मिला ने तृतीय स्थान प्राप्त प्राप्त किया। स्लोगन प्रतियोगिता में खोरी स्कूल की ज्योति श्योराण, मायन स्कूल की जनप्रिया तथा पाली की पूजा विजेता रही। भाषण प्रतियोगिता में खोरी स्कूल की मीनाक्षी, मायन की नेहा तथा पीथड़ावास की भावना सर्वश्रेष्ठ रहे। स्किट प्रतियोगिता में जहां खोरी,पीथड़ावास व निमोठ ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया, वहीं प्रश्नोत्तरी में खोरी ने पहला, निमोठ ने दूसरा तथा पाली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वाद-विवाद प्रतियोगिता में खोरी स्कूल विजेता तथा निमोठ व पाली उपविजेता रहे। काव्य पाठ प्रतियोगिता में खोरी स्कूल की पल्लवी ने पहला,पीथड़ावास की भावनाबाई ने दूसरा तथा पाली की सपना ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पेंटिंग प्रतियोगिता में पालु स्कूल की ईशा ने पहला, खोरी स्कूल की मनीता ने दूसरा तथा निमोठ स्कूल की पिंकी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन में खोरी स्कूल का छात्र मोहित श्योराण विजेता तथा मायन की जनप्रिया पीथड़ावास का प्रिंस उपविजेता रहे। डॉक्यूमेंट्री फिल्म में खोरी स्कूल की छात्रा निशा, मायने की ईशा तथा पीथड़ावास के प्रिंस ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया।

खोरी स्कूल के स्टाफ सचिव  मुकेश कुमार सैनी के संचालन में आयोजित इस प्रतियोगिता में प्राध्यापक ईश्वर सिंह, महेंद्र सिंह, रामपाल यादव,सत्यबीर सिंह, पवन कुमार, मुकेश कुमार, सुमन बाला, विवेक राव, सरला यादव, प्रदीप कुमार तथा संतोष कुमार ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई।ने सभी प्रतिभागियों एवं प्रभारियों का आभार ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *