क्या है आदम सेना, जो मुस्लिम युवतियों पर ढा रही जुल्म; शरिया का नाम ले घरों में घुस कर रहे छेड़खानी

झारखंड के रामगढ़ जिले में इन दिनों एक सेना के खौफ में मुस्लिम महिलाएं जी रही हैं। इस सेना का नाम है आदम सेना। आरोप है कि आदम सेना के लोग मुस्लिम महिलाओं पर जबरन शरिया कानून थोप रहे हैं और उसकी आड़ में घरों में घुसकर मुस्लिम युवतियों से छेड़खानी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट के मुताबिक, आदम सेना का उद्देश्य शरिया कानून का प्रचार करना और उसे लागू करना है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आदम सेना के लोग मुस्लिम युवतियों को हिन्दू पुरुषों से बात करने और  बुर्का नहीं पहनने पर कार्रवाई की चेतावनी दे रहे हैं। आरोप है कि सेना की बात नहीं मानने पर मुस्लिम युवतियों को रेप कर फेंक देने और जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

जिले के रजरप्पा थाने में अर्जी देकर एक मुस्लिम युवती ने आदम सेना के लोगों से बचाने की गुहार लगाई है। दूसरी तरफ पुलिस ने इसे जमीन विवाद का मामला बताया है। थाने में शिकायत दर्ज करने वाली युवती का आरोप है कि गांव के ही साबिर अली नाम के शख्स ने उसके साथ दिसंबर 2023 में उसके साथ दुषकर्म को कोशिश की थी। महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब उसने शोर मचाया तो उसके साथ मारपीट की गई।

क्या है आदम सेना?
मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट के मुताबिक, आदम सेना वैसे मुस्लिम युवकों का एक सामाजिक संगठन है, जो मुस्लिम महिलाओं पर शरिया कानून लागू करना चाहता है और मुसलमानों के खिलाफ होनेवाली हिंसा का प्रतिरोध करता है। यह संगठन समाज में लोगों को जगाने का दावा करता है। सोशल मीडिया पर इसके कई तरह के लोगो दिख रहे हैं. सभी में एक समानता है, जिसमें दहाड़ता हुआ शेर दिखाया गया है और तिरंगे को भी जगह दी गई है।

झारखंड भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “झारखंड में पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे मुस्लिम महिलाओं पर जबरन शरिया कानून थोपने का काम  चल रहा है। आदम सेना नामक गिरोह बनाकर कुछ असामाजिक तत्व मुस्लिम महिलाओं को हिन्दुओं से बातचीत नहीं करने का दबाव बनाते हुए घरों में घुसकर छेड़खानी भी कर रहे हैं। याद रहे… झारखंड देश के संविधान से चलेगा, किसी शरिया-शरीयत से नहीं! मुख्यमंत्री @ChampaiSoren जी, वोट बैंक के लालच में आदम सेना जैसे गिरोह को संरक्षण देने की बजाय इनके नापाक मंसूबे को कुचलने का काम करें।”