गूगल चुपके से बिछा रहा है बड़ा जाल, ला रहा है गजब का फोन, iPhone की हवा होगी टाइट!

Google ने हाल ही में कंफर्म किया है कि  अपने सालाना I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस की मेजबानी करेगा. Google अपने लेटेस्ट बजट पिक्सल सहित आने वाले सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर की भी पेशकश कर सकता है. इस साल भी गूगल को लेकर काफी उम्मीदें की जा रही हैं. कहा जा रहा है कि गूगल अपने I/O 2023 में Pixel 7a की घोषणा कर सकता है.  फिलहाल गूगल ने Pixel 7a के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन इसे लेकर आ रही अफवाहों से इसके कई फीचर्स का खुलासा हो गया है. गैजेट्सडाटा के टिप्सटर देबायन रॉय ने हाल ही में ट्विटर पर आने वाले Pixel 7a के बारे में जानकारी शेयर की है. ऐसे में आईफोन को बड़ी चुनौती मिल सकती है. गूगल पिक्सल एकमात्र ऐसा फोन जिसे लेकर कहा जा सकता है कि ये आईफोन को कड़ी टक्कर देता है.

चिप को लेकर नहीं होगा बदलाव!
टिपस्टर ने बताया है कि Pixel 7a में Tensor G2 SoC का इस्तेमाल किया जाएगा. ये वही चिप है  जो कि Pixel 7 Pro में इस्तेमाल की है. बता दें कि पिछले साल के Pixel 6a में भी फ्लैगशिप Pixel 6 सीरीज़ में दिए गए Tensor चिपसेट को चुना था. इसके अलावा Pixel 7a की चिप को LPDDR5 RAM और UFS 3.1 स्टोरेज स्टैंडर्ड के साथ जोड़ा जाएगा. फास्ट मेमोरी स्टैंडर्ड के साथ जोड़ा गया चिपसेट Pixel 7a को फ्लैगशिप-ग्रेड परफॉर्मेंस देने में मदद करेगा.

इसके अलावा Pixel 7a में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1-इंच का FHD+ OLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जो Pixel 7 की स्क्रीन के करीब है और Pixel 6a पर पिछले साल के 60Hz पैनल से अपग्रेडेड है.

टिपस्टर की मानी जाए तो Google Pixel 7a पर मेन कैमरा भी अपडेट कर रहा है, जिसमें 64 मेगापिक्सल Sony IMX787 सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके प्राइमेरी कैमरे को 12 मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड शूटर के साथ पेश किया जाएगा.

Pixel 7a में एक और नया फीचर आने की उम्मीद है. ये फीचर इसकी चार्जिंग को लेकर है. लीक हुई जानकारी से मालूम हुआ है कि ये 5W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है. कहा जा रहा है कि Pixel 7a आउट ऑफ द बॉक्स स्टॉक Android 13 चलाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *