चुनाव शहर की सरकार का : नगर परिषद रेवाड़ी चेयरपर्सन कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम यादव के समर्थन में रेवाड़ी पहुंचे भूपेंद सिंह हुड्‌डा ने कहा

 नगर निकाय चुनाव हरियाणा का भविष्य तय करेगा


पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल बुधवार रेवाड़ी नगर परिषद चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी विक्रम यादव के लिए प्रचार करने पहुंचे। इस मौक़े पर हुड्डा ने कहा कि ये सिर्फ स्थानीय निकाय चुनाव नहीं है बल्कि ये हरियाणा के भविष्य की राजनीति तय करेगा। ये मतदाताओं के लिए बीजेपी सरकार को सबक सिखाने का मौक़ा है। जिस तरह सरकार लगातार आमजन की अनदेखी कर रही है, लोग भी उसी तरह चुनाव में बीजेपी की अनदेखी करेंगे। जिस तरह जनता ने बरोदा उपचुनाव में बीजेपी के घमंड को चकनाचूर किया था, उसी तरह नगर परिषद, नगर पालिका और नगर निगम चुनावों में भी जनता बीजेपी को मात देने का काम करेगी। क्योंकि मौजूदा सरकार से हर वर्ग परेशान है। बीजेपी सरकार में किसानों को फसलों का भाव नहीं मिल रहा, मजदूरों को काम नहीं मिल रहा, युवाओं को रोजग़ार नहीं मिल रहा, कर्मचारियों को भत्ते.पेंशन नहीं मिल रहे और छोटे व्यापारी को कारोबार के अवसर नहीं मिल रहे। इसलिए हर वर्ग मौजूदा सरकार से छुटकारा चाहता है और फिर से प्रेदश में कांग्रेस की सरकार बनवाना चाहता है। स्थानीय निकाय चुनावों से इसकी शुरुआत हो जाएगी। कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम यादव के लिए वोट मांगने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार के दौरान रेवाड़ी में रेलवे लाइन बिछवाने, हॉस्पिटलए यूनिवर्सिटी, मिनी सचिवालय बनवाने जैसे रिकॉर्ड तोड़ काम हुए। इतना ही नहीं कांग्रेस सरकार के दौरान ही रेवाड़ी में सैंकड़ों सामुदायिक केंद्र, सडक़ें और पार्क बनवाए गए। साथ ही ज़िले में पानी की लाइन और सीवरेज बिछवाने जैसे आधारभूत काम किए गए। कांग्रेस सरकार के दौरान ही रेवाड़ी के युवाओं को बंपर रोजग़ार दिए गए। लेकिन कांग्रेस सरकार के मुक़ाबले बीजेपी सरकार के दौरान रेवाड़ी में एक भी जनहित का काम नहीं हुआ। 

hooda 3

विवेक बंसल ने कहा कि किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के चारों ओर बैठे हैं। लेकिन उनकी समस्या का समाधान करने के बजाए सरकार इतने बड़े आंदोलन की अनदेखी कर रही है। एसवाईएल को लेकर अपनी ज़िम्मेदारी निभाने की बजाए बीजेपी सिर्फ ड्रामा कर रही है। कांग्रेस सरकार के दौरान हांसीबुटाना नहर बनाई गई थी लेकिन बीजेपी सरकार ने उसमें पानी लाने के लिए एक भी क़दम आगे नहीं बढ़ाया। इसके विपरित हमारी बनाई गई दादूपुर नलवी नहर को आंट दिया। और चार साल से सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी हरियाणा के हक में है सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। इसीलिए जनता अब बीजेपी की नीति और मंशा दोनों को बख़ूबी समझ चुकी है।  किसान, मजदूर व्यापारी अन्य कोई वर्ग बीजेपी के झूठे किसी भी झांसे में नहीं आने वाले। कैप्टेन अजय सिंह ने कहा कि मौजूदा सरकार रेवाड़ी में कोई बड़ी परियोजना लाना तो दूर, वो स्थानीय समस्याओं का निदान करने में भी पूरी तरह विफल रही है। ऐसा लगता है कि सरकार को आमजन की समस्याओं से कोई सरोकार ही नहीं है। इसलिए ज़रूरी है कि निकाय चुनावों में बीजेपी को सबक सिखाया जाए और कांग्रेस उम्मीदवार को जिताया जाए। इस मौके पर विधायक चिरंजीव राव, पूर्व मंत्री एम एल रंगा, पूर्व मंत्री राव नरेंद्र, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया इत्यादि ने भी कांग्रेसी प्रत्याशी विक्रम यादव के समर्थन में वोट मांगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *