डिब्रूगढ़ जा रही इंडिगो फ्लाइट के इंजन में खराबी, गुवाहाटी में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, केंद्रीय मंत्री समेत 150 यात्री थे सवार

असम में गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में रविवार सुबह अचानक से खराबी आ गई. डिब्रूगढ़ जा रही फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद पायलट ने एयरपोर्ट अधिकारियों से संपर्क किया और इसके बाद वापस गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फ्लाइट संख्या 6E2652 ने सुबह करीब 8.40 बजे गुवाहाटी से उड़ान भरी और करीब 20 मिनट के भीतर वापस एयरपोर्ट लौट आई. इसी विमान में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली और भाजपा के दो विधायक प्रशांत फूकन और तेराश गोवाला सहित 150 से अधिक यात्री यात्रा कर रहे थे.

बताया गया कि इंडिगो के विमान ने गुवाहाटी के एयरपोर्ट से डिब्रूगढ़ के लिए टेकऑफ ही किया था कि  पायलट ने विमान के इंजन में खराबी की जानकारी दी, जिसके बाद विमान को गुवाहाटी के गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय विमान की ओर मोड़ दिया गया.

यात्री विमान के लैंड होने के बाद केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने कहा कि वह भाजपा विधायक प्रशांत फुकन और तेराश गोवाला के साथ इंडिगो की फ्लाइट में थे. विमान 15 से 20 मिनट तक हवा में रहा और फिर उसे गुवाहाटी के डिब्रूगढ़ हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया. हम सभी सुरक्षित हैं.

विमान में बताई गई तकनीकी खराबी
फ्लाइट संख्या 6E2652 ने सुबह करीब 8.40 बजे गुवाहाटी से उड़ान भरी और करीब 20 मिनट के भीतर वापस एयरपोर्ट लौट आई. विमान के वापस लौटने की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है. गुवाहाटी में उतरने के तुरंत बाद विमान के सभी यात्रियों को उतार दिया गया और विमान को निरीक्षण के लिए भेज दिया गया. हालांकि इस मामले में अभी तक इंडिगो की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *