डीसी ने कैंप कार्यालय में सुनी लोगों की शिकायतें

 35 शिकायतों की हुई सुनवाई


उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। अधिकार नागरिकों को ऑनलाइन आवेदन के बारे में बताएं। अंत्योदय सरल केंद्र पर सभी सरकारी सेवाओं व योजनाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जाते हैं। उपायुक्त आज यहां महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में कैंप कार्यालय लगाकर लोगों की शिकायत सुन रहे थे। आज लगे कैंप कार्यालय में जिला के नागरिकों ने कुल 35 समस्याएं डीसी के समक्ष सुनवाई के लिए रखी।

इनमें से ज्यादातर का मौके पर ही समाधान किया तथा शेष को अधिकारियों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देश पर हर मंगलवार  महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में यह कैंप कार्यालय इसी उद्देश्य के लिए लगाया गया है ताकि लोगों को नारनौल न जाना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर मिलने वाली हर शिकायत को अधिकारी व्यक्तिगत रुचि लेकर दूर करें। यह शिकायतें अपने जूनियर कर्मचारियों के भरोसे नहीं छोड़नी है।

इस मौके पर डीसी ने जमीनी विवाद से संबंधित समस्याएं, रास्तों व नालियों की समस्याएं, बीपीएल राशन कार्डो से संबंधित, कब्जे संबंधित तथा पेंशन बनवाने संबंधित समस्याएं सुनी। इन सभी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने देंगे। मंगलवार को जिले का कोई भी नागरिक महेंद्रगढ़ के प्रशासनिक भवन में आकर उनसे मिल सकता है तथा अपनी समस्या बता सकता है। इस मौके पर एसडीएम दिनेश लोहचब, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी लता शर्मा, सुपरिटेंडेंट सुदेश पुनिया, सुनील गुप्ता कार्यालय समाज कल्याण अधिकारी  के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *