नामांकन रद्द होने के बावजूद भी एडवोकेट शमशेर छिल्लर इलेक्शन जीते

अपने प्रतिद्वंदी एडवोकेट पवन जांगड़ा को शमशेर छिल्लर ने 23 वोट से हराया


रणघोष अपडेट. गुरुग्राम 

पटौदी बार एसोसिएशन के चुनाव में एडवोकेट शमशेर सिंह छिल्लर और एडवोकेट राज प्रकाश के नाम एक अलग ही प्रकार का कारनामा भी दर्ज हुआ है। एडवोकेट शमशेर सिंह छिल्लर अपना नामांकन कैंसिल होने के बावजूद सेक्रेटरी पद का चुनाव जीत गए, दूसरी ओर संयुक्त सचिव के पद पर एडवोकेट राज प्रकाश के हिस्से में अभी तक की सबसे बड़ी पराजय आई है। संयुक्त सचिव का चुनाव जीतने वाली एडवोकेट सुशील भारद्वाज के मुकाबले एडवोकेट राज प्रकाश को 221 वोट से हार स्वीकार करनी पड़ी है । सीधा सा गणित यह है कि एडवोकेट राज प्रकाश को केवल मात्र एक वोट ही प्राप्त हुआ, जो की संभावित उनके द्वारा ही पल भी किया गया है।

विशेष बात यह है कि एडवोकेट शमशेर सिंह छिल्लर का नामांकन पत्र रद्द होने के बावजूद भी इन्होंने अपनी लड़ाई जारी रखी और नामांकन को पुनर्विचार करके ठीक कराया । इतने मुश्किल समय में भी इन्होंने हिम्मत व होंसले से काम लिया और उसके बाद भी 23 वोट से चुनाव जीते। गौरतलब है नामांकन को पुनर्विचार करके ठीक कराया ।  शमशेर छिल्लर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और नूंह जिले के प्रभारी होने के साथ पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी एंव एमिनेंटपर्सन सी एम् विनडो व प्रमुख समाज सेवी पहलवान दलीप सिंह छिल्लर के भतीजे है । बार एसोसिएशन पटौदी के अध्यक्ष पद पर विशाल चौहान  उपाध्यक्ष पद पर श्री सोमदत्त मंडोलिया और सहसचिव पद पर सुशीला भारद्वाज  चुनाव जीती। 

सचिव छिल्लर ने बताया कि टीम के सदस्यों की जीत में बार एसोसिएशन की पिछली टीम के सदस्यों के द्वारा किए गए बार हित कार्यो जैसे पिछले 5 साल से लम्बित चैम्बर एलाटमेंट, मीटिंग हॉल  में एक और एलईडी लगाना,  पार्किंग की व्यवस्था कराना आदि कार्यों में एडवोकेट छिल्लर ने बढ़ चढ़ कर सहयोग किया था । भविष्य की योजना के रूप में शमशेर छिल्लर ने बताया कि वकीलों की एकता अखंडता संप्रभुता और आपसी भाईचारे , आगंतुक नए वकील साथियों का सहयोग करने के साथ साथ बार हित सर्वोपरि के उद्देश्य के कार्य को पूरा करने व आम जनमानस को न्याय प्रक्रिया के कार्यों को सरल सुगम व सुविधाजनक उपलब्ध कराने का आश्वासन  दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *