पब्लिक एजुकेशन बोर्ड की शिक्षण संस्थाओं के चुनाव में भाईचारा जीता, गुटबाजी हारी

केएलपी कॉलेज की कमान अमित गुप्ता के पास, सतीश बीएड कॉलेज को संभालेंगे एनके गुप्ता, मुकेश भटटेवाला को भाग्य ने बनाया प्रधान, सतीश स्कूल के चेयरमैन बने सुहेल गुप्ता


इस चुनाव की सबसे खूबसुरत बात यह रही कि अलग अलग धड़े होने के बावजूद कॉलेजियम के सदस्यों ने आपसी भाईचारे को मजबूती देते हुए दोनों पक्षों का सम्मान किया। जाति विशेष की मानसिकता को मिली हार।  


रणघोष खास.  सुभाष चौधरी


रेवाड़ी शहर की नामी शिक्षण संस्था पब्लिक एजुकेशन बोर्ड (पीईबी) द्वारा संचालित 4 प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थाएं केएलपी कॉलेज, आरडीएस गर्ल्स कॉलेज, सतीश पब्लिक एजुकेशन कॉलेज एवं सतीश पब्लिक स्कूल प्रबंधन समिति के चुनाव में भाईचारा जीत गया और गुटबाजी- धड़ेबाजी हार गईं। सभी कॉलेजियम सदस्यों ने दोनों धड़ों से खड़े उम्मीदवारों का सम्मान किया। इस चुनाव के परिणामों ने बता दिया कि आपसी व्यवहार, रसूक एवं छवि ही किसी मतदाता की सबसे बड़ी ताकत होती है।

केएलपी कॉलेज को मिला युवा प्रधान अमित गुप्ता

सबसे दिलचस्प चुनाव केएलपी कॉलेज का रहा जहां मुकाबला एक अनुभवी बुजर्ग आनंद स्वरूप डाटा एवं ऊर्जावान युवा शक्ति अमित गुप्ता के बीच में था। अमित गुप्ता को 39 एवं श्री डाटा को 31 वोट मिले।  उपाध्यक्ष के लिए संदीप खंडेलवाल 4 वोटों से  विजयी रहे। उन्हें 37 एवं  राकेश गर्ग को 33 वोट मिले। महासचिव पद पर कपिल कुमार गोयल ने जीत हासिल की। कपिल को 37 एवं  रजनीकांत सैनी 33 वोट मिले। इसी तरह कोषाध्यक्ष के लिए हेमंत अग्रवाल ने शानदार 40 वोट लेकर जीत हासिल की । उनके सामने खड़े हेमंत गुप्ता को 30 वोटों से संतोष करना पड़ा।

सतीश बीएड कॉलेज प्रधान की जिम्मेदारी अनुभवी एनके गुप्ता के पास

सतीश बीएड कॉलेज प्रबंधन समिति में प्रधान पद के लिए नंदकिेशोर गुप्ता विजयी रहे। उन्हें 39 वोट मिले जबकि सुनील ग्रोवर को 30 सदस्यों का समर्थन मिला।  महासचिव पद के लिए सुनील भार्गव ने कांटे के मुकाबले में एक वोट से जीत हासिल की। भार्गव को 35 एवं  अजय कुमार गुप्ता को 34 वोट मिले।  कोषाध्यक्ष पद पर अनीतागुप्ता 4 वोटों से विजयी रहे। उन्हें 37 वोट मिले जबकि नरेश हिंडूजा 33 वोट प्राप्त कर पाए। यहां उपाध्यक्ष के लिए प्रेम प्रकाश अग्रवाल पहले ही निर्विरोध बन चुके थे।

भाग्यशाली रहे मुकेश भटटेवाला, टॉस में जीत आरडीएस गर्ल्स कॉलेज के प्रधान बने

आरडीएस गर्ल्स कॉलेज में प्रधान पद का चुनाव बेहद दिलचस्प रहा। इस पद पर  मुकेश कुमार भटटेवाला एवं डॉ. मित्रा सक्सेना को बराबर 35-35 वोट मिले।  बाद में टॉस किया गया जिसमें मुकेश विजयी रहे। इस कॉलेज में कोषाध्यक्ष पद के लिए सूर्यकांत सैनी पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए हैं। उपाध्यक्ष के लिए महेंद्र गोयल विजयी रहे। उन्हें 43  व विजय गुप्ता को 27 वोट मिले।  महासचिव पद के लिए प्रवीन कुमार अग्रवाल ने 39 वोट लेकर विजयी प्राप्त की। उनके सामने खड़े अनिल रस्तोगी को 31 वोट मिले।

सतीश स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान बने सुहेल गुप्ता

इस स्कूल की प्रबंधन समिति में चेयरमैन एवं प्रबंधक पद के लिए अह्म लड़ाई थी। प्रधान पद के लिए सुहेल गुप्ता 39 वोट लेकर विजयी रहे घनश्याम दास गुप्ता को 31 वोट मिले। मैनेजर पद के लिए मोनिका सिंहल ने जीत हासिल की। उन्हें 40 वोट मिले जबकि उनके मुकाबले  सतीश कुमार सैनी को 30 वोट से संतोष करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *