पहले वनडे में रोहित शर्मा की छुट्टी!

कप्तान नया होगा, टीम इंडिया को लेकर आया अपडेट


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. इसके फौरन बाद दोनों देशों के बीच 3 वनडे भी खेले जाएंगे. सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा. फिलहाल, व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों का कैंप बैंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में चल रहा है. सभी खिलाड़ी यहीं से 14 मार्च को मुंबई में जुटेंगे. वहीं, जहां तक टेस्ट खिलाड़ियों की बात है, अहमदाबाद टेस्ट कितनी जल्दी खत्म होता है, इसके आधार पर सभी खिलाड़ियों को छोटा ब्रेक मिलेगा और वनडे सीरीज शुरू होने से 2 दिन पहले 15 मार्च को मुंबई में इकट्ठा होंगे.

रोहित शर्मा पहले वनडे में टीम की कप्तानी नहीं करेंगे. उनके स्थान पर हार्दिक पंड्या टीम की कमान संभालेंगे. रोहित पारिवारिक वजहों से मुंबई में होने वाला पहला वनडे नहीं खेलेंगे.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “खिलाड़ी फिटनेस कैंप के लिए बेंगलुरु में हैं. वे 14 मार्च को मुंबई जाएंगे.वहीं, टेस्ट टीम में शामिल खिलाड़ी 15 मार्च को टीम से जुड़ेंगे. कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ रहेंगे. वो ब्रेक पर नहीं जा रहे हैं.”

रोहित दूसरे वनडे में कप्तानी करेंगे
रोहित शर्मा 19 मार्च को विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे वनडे में टीम के साथ जुड़ेंगे और कप्तानी भी करेंगे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के फौरन बाद खिलाड़ी अपनी अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी में शामिल होंगे और एनसीए उनकी फिटनेस पर निगरानी रखेगा. बता दें कि 31 मार्च से आईपीएल शुरू होगा.

बीसीसीआई अधिकारी ने इसे लेकर कहा, “पूरे आईपीएल में वर्ल्ड कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप योजना में शामिल खिलाड़ियों की निगरानी एनसीए की टीम करेगी. फिलहाल, लक्ष्य विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल है. जसप्रीत बुमराह सर्जरी के कारण इसका हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में आईपीएल के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों के वर्कलोड पर खास ध्यान दिया जाएगा.” इसमें मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, जिनका चोट को लेकर पुराना इतिहास रहा है.

One thought on “पहले वनडे में रोहित शर्मा की छुट्टी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *