बंगाल के संदेशखाली में अब NIA की टीम पर हुआ हमाल, ब्लास्ट की जांच करने पहुंचे थे अधिकारी

पश्चिम बंगाल में पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमला हुआ था। अब जांच करने पहुंची राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों की एक टीम पर भी हमले की खबर सामने आ रही है। दोनों ही घटनाओं में जो एक समानता है वह यह है कि संदेशखाली में ही दोनों घटनाएं हुई हैं। ताजा हमला उस समय हुए जब एनआईए की टीम पूर्वी मेदिनीपुर के भूपतिनगर में हुए ब्लास्ट के संबंध में जांच करने पहुंची थी।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, संदेशखाली में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कथित तौर पर एनआईए टीम को आरोपी व्यक्तियों को अपने साथ ले जाने से रोकने की कोशिश की। इसी दौरान उनपर हमला कर दिया।

आपको बता दें कि दिसंबर 2022 में भूपतिनगर में विस्फोट से दहल उठा था। तृणमूल कांग्रेस के बूथ अध्यक्ष राजकुमार मन्ना, उनके भाई देवकुमार मन्ना और विश्वजीत गायेन पर अवैध सट्टेबाजी का आरोप लगा था। घटना की जांच एनआईए कर रही है।

भूपतिनगर जांच के सिलसिले में एनआईए ने एक सप्ताह पहले तृणमूल कांग्रेस के आठ नेताओं को तलब किया था। पता चला है कि नवकुमार पांडा, मिलन बार, सुबीर मैती, अरुण मैती उर्फ ​​उत्तम मैती, शिवप्रसाद गायेन, बलाइचरण मैती, अनुब्रत जाना और मानवकुमार बरुआ को पेश होने का आदेश दिया गया था। इससे पहले इन आठ लोगों को नोटिस भी भेजा गया था, लेकिन उन्होंने उस नोटिस का जवाब नहीं दिया। एक सप्ताह पहले दूसरी बार नोटिस भेजा गया था। टीएमसी के नेताओं ने उसकी भी अवहेलना की।