बंगाल: 4 लोगों की मौत, एडीजीपी ने कहा- सीआईएसएफ ने की फ़ायरिंग

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान हिंसा हुई है। कूचबिहार के सितालकुची में टीएमसी-बीजेपी के कार्यकर्ता भिड़ गए और इस दौरान चार लोगों की मौत हो गई है। चुनाव आयोग ने इस मामले में जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा है। पश्चिम बंगाल के एडीजीपी जगमोहन ने ‘आज तक’ के साथ बातचीत में स्वीकार किया है कि सीआईएसएफ़ ने फ़ायरिंग की है। सितालकुची विधानसभा क्षेत्र के गोकोलगंज इलाके में यह घटना हुई है। एडीजीपी ने कहा कि एक पोलिंग बूथ पर सुबह वोट डालने आया एक लड़का बीमार हो गया था, इसके बाद सुरक्षा बलों की स्थानीय लोगों से झड़प हुई। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया और इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से गोली चलाई गई।

दो बार फ़ायरिंग की: टीएमसी 

टीएमसी की नेता डोला सेन ने कहा है कि केंद्रीय बलों ने दो बार फ़ायरिंग की है। उन्होंने कहा कि माथाभांगा (कूच बिहार) के ब्लॉक 1 में एक शख़्स की मौत हुई और तीन लोग घायल हो गए जबकि सितालकुची ब्लॉक में तीन लोगों की मौत हो गई और एक शख़्स घायल हो गया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बल लोगों के साथ लगातार अन्याय कर रहे हैं और उन्होंने हदें पार कर दी हैं।

डोला सेन ने कहा है कि जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उन्हें बाहर करने की बात कहती हैं तो उन्हें चुनाव आयोग के द्वारा नोटिस जारी कर दिया जाता है। पश्चिम बंगाल में चौथे चरण में 44 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। ये सीटें कूच बेहार, अलीपुर दुआर, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली के जिलों में पड़ती हैं। तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में 6 अप्रैल को एक ही चरण में मतदान का कार्यक्रम संपन्न हो गया था। तमिलनाडु में 234, केरल में 140 और पुडुचेरी में 30 सीटों के लिए मतदान हुआ था। असम में तीन चरणों में मतदान हुआ जबकि पश्चिम बंगाल में कुल 8 चरणों में मतदान होगा। सभी राज्यों के चुनाव नतीजे 2 मई को आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *