बाप रे! कमोड में ही छिपा था 21 फीट लंबा अजगर

टॉयलेट जाते ही उड़े होश, मोटा इतना कि पाइप काटना पड़ा


कमोड में छिपे सांपों की तस्वीरें कई बार वायरल हो चुकी हैं. यह सोचकर भी कितना डरावना लगता है. दिमाग में ऐसा आने से वाशरूम में जाने में डर लगने लगता है. यह एक बुरे सपने जैसा है. 17 मार्च को ऑल अबाउट थाईलैंड स्नेक’ नाम के एक फेसबुक ग्रुप में चांग लैंटानॉय (Chang Lantanoy) नाम के यूजर ने पोस्ट साझा की, जिसमें एक विशाल अजगर कमोड में छिपा बैठा था. यह देखने में बहुत डरावना था. फ्लश करने के बाद भी उसका सिर बाहर ही निकला हुआ था.

लैंटानॉय ने अपने घर के पाइप से विशाल अजगर को निकलवाने के लिए एक स्थानीय बचाव दल से संपर्क किया. यह अजगर इतना बड़ा था कि उसे निकालने के लिए पाइप काटना पड़ा. सांप पकड़ने वालों ने पाइप से खींच-खींच कर उसे बाहर निकाला. अंत में उसे सफलतापूर्वक निकाल लिया गया और एक डब्बे में भर दिया गया. उसका वजन 50.7 पाउंड पाया गया.

न्यूज़वीक की रिपोर्ट के अनुसार, लैंटानॉय ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘अजगर को कोई फर्क नहीं पड़ रहा, वह अंदर रेंग नहीं सकता. वह अंदर अटका हुआ है.’ थाईलैंड में मूल रूप से तीन प्रकार के अजगर पाए जाते हैं- जालीदार अजगर, बर्मीज अजगर और ब्रोंगर्स्मा के रक्त अजगर. फंसे हुए इस अजगर के बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन तस्वीरों से पता चलता है कि उसका रंग जालीदार अजगर के रंग से काफी मिलता जुलता है.

जालीदार अजगर दुनिया के सबसे लंबे सांपों में से एक है. जिनकी लंबाई 21 फीट तक होती है और वजन लगभग 165 पाउंड होता है. वे दक्षिण पूर्व एशिया के आसपास के वर्षावनों और वुडलैंड्स में पाए जाते हैं. वे मानव-आबादी वाले क्षेत्रों में सुअर और घर के पालतू जानवरों पर हमला करते हैं. बर्मीज अजगर और ब्रोंगर्स्मा के रक्त अजगर कद में छोटे होते हैं. यह लगभग 6 से 16 फीट लंबे होते हैं. बर्मीज अजगर को फ्लोरिडा में आक्रामक प्रजाति और कीट माना जाता है. ये जहरीले नहीं होते हैं, लेकिन इनके जबड़े आकार में बड़े होते हैं तभी इनको बड़े शिकार को निगलने में आसानी होती है.  हिरणों, मगरमच्छों और यहां तक ​​कि इंसानों को भी अजगर के पेट के अंदर पाया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *