महाराष्ट्र, पंजाब के बाद अब गुजरात के इन 4 शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान

महाराष्ट्र और पंजाब के बाद अब गुजरात में भी कोरोना वारयस के प्रसार को रोकने के लिए पाबंदियां लगनी शुरू हो गई है। गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य के चार मेट्रो शहरों में 17 से 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। जिन चार शहरों में ये नाइट कर्फ्यू लगाए जाएंगे उनमें अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट का नाम शामिल है।

सरकार ने मंगलवार को कहा है कि इन चार महानगरों में प्री-नाइट कर्फ्यू सिस्टम 16 मार्च को दोपहर 12 बजे से सुबह 6 बजे तक बनाए रखा जाएगा। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गुजरात में भी कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

बता दें कि राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस के 890 नए मामले सामने आए थे। इन नए मामलों के साथ राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2,79,097 पहुंच गया। वहीं, सोमवार को पूरे राज्यभार में 594 लोगों कोरोना वायरस से ठीक हुए। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी बताया कि सोमवार को सूरत के रहने वाले एक मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। सोमवार को सूरत में 262, अहमदाबाद में 209, वडोदरा में 97 और राजकोट में 95 नए मामले सामने आए थे। वहीं, बाकी के कुछ जिलों में कोरोना के नए मामलों की संख्या 18 से 30 के बीच रही।

महाराष्ट्र और पंजाब में भी नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन

बता दें कि महाराष्ट्र और पंजाब के कुछ जिलों में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। महाराष्ट्र के नागपुर में सोमवार को से ही एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं, पंजाब में जालंधर, नवाशहर और शाहपुर में कोरोना वायरस के ने स्ट्रेन मिलने के बाद कुल आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।  मोहाली, जालंधर और लुधियाना में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *