महेंद्रगढ़ के हक के लिए पैरोकार बनकर उठाऊंगा आवाज :- अभय सिंह चौटाला

गुरूवार को महेंद्रगढ़ बार में पहुंचकर दिया समर्थन


महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करवाने कि मांग को लेकर बार एसोसिएशन का धरना प्रदर्शन 60वें दिन भी जारी रहा। गुरूवार को इनलो सुप्रीमो अभय सिंह चौटाला विधायक ने धरना स्थल पर पहुंचकर वकीलों को समर्थन दिया। इस दौरान उन्होंने घोषणा कि अगर हमारी पार्टी कि सरकार बनती है तो आपको कहने कि जरूरत नहीं पड़ेगी महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित कर दिया जायेगा।
इनलो सुप्रीमो ने कहा कि मैंने तीन कृषि बिलो के विरोध में विधायक पद से इस्तीफा दे रखा है और आगामी 26 जनवरी तक किसानों का हल निकल आया और विधान सभा सत्र में भाग लिया तो महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करवाने की इस क्षेत्र कि मांग को मजबूती से विधानसभा में उठाऊंगा। उन्होंने कहा कि सन 1976 कि बात है जब हम छोटे थे और चौधरी देवी लाल यहां जेल में बन्द थे तब मिलने आते थे तो जिला महेंद्रगढ़ जिला था । लेकिन किन कारणों से जिला मुख्यालय स्थापित न हो सका लेकिन महेंद्रगढ़ अपने हक से वंचित रहा और मैं आपके इस हक के लिए आपका पैरोकार बन कर आवाज उठाऊंगा। उन्होंने सभी से किसानों की मांगो का समर्थन करने का भी अनुरोध किया।

PHOTO-2021-01-21-13-47-35

धरना स्थल पर आज जनकल्याण मंच के नीरज मित्तल, रमेश सैनी, स्वर्ण सिंह ठेकेदार व अमर सिंह सोनी, महिला कालेज कि छात्रा आरती राजपूत पहाड़वास, रजनी कलोरिया, मनजीत महेंद्रगढ़, ज्योति पहाड़वास, क्रमिक अनशन पर बैठे। बार एसोसिएशन के प्रधान अजीत यादव एडवोकेट ने इनलो सुप्रीमो अभय चौटाला विधायक का धन्यवाद किया और कहा कि आशा करते है कि अन्य दल भी इनलो की तरह महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करने के मामले में अपना रुख स्पष्ट करें। उन्होंने यह भी आवाह्न किया कि जो राजनितिक दल व नेता महेंद्रगढ़ में जिला मुख्यालय स्थापित करवाने के पक्ष में है वे खुल कर सामने आए और आन्दोलन में सक्रिय भूमिका निभाए। बार एसोसिएशन द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता मदन सिंह शेखावत कि बहन कि मृत्यु पर गाव श्यामपुरा पहुंच कर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी।
धरना स्थल पर बारबर यूनियन के प्रधान महावीर प्रशाद सैन, महिपाल सैन धर्म पाल पूर्व पंच देवास, वेद प्रकाश जाटवास, ब्लॉक समिति सदस्य सुरेश मालडा, गाव जासावास से मनीष, सुरेन्द्र, राज शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *