राजौरी में आतंकियों से लोहा लेने के दौरान 2 जवान शहीद और 4 घायल, छिपे हैं दहशतगर्द

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी इलाके में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए. वहीं एक अधिकारी सहित चार जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों को कमांड अस्पताल उधमपुर ले जाया गया है. अभी भी एनकाउंटर जारी है. राजौरी जिले के बनयारी पर्वतीय क्षेत्र के डोक में गोलीबारी जारी है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जम्मू जोन, मुकेश सिंह ने पुष्टि की कि कांडी वन क्षेत्र में मुठभेड़ चल रही है. राजौरी जिले के कंडी टोले के केसरी इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने न्यूज 18 को बताया कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. डीजीपी ने कहा कि जैसे ही बलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई करते हुए मुठभेड़ शुरू कर दी गई. इलाके में दो से तीन आतंकियों के फंसे होने की आशंका है.

बता दें कि हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच कई मुठभेड़ हुए हैं, जिनमें बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बृहस्पतिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी थी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के वानीगाम पयीन क्रीरी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार तड़के वहां घेराव किया और तलाशी अभियान शुरू किया.

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों के साथ बुधवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. (इनपुट भाषा से)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *