रेवाड़ी में 1.22 करोड़ की ठगी:लैंड को लेकर किया फ्रॉड; एक सप्ताह में 2 जगह बेच दी जमीन

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में 29 कनाल और 7 मरला जमीन को लेकर एक शख्स के साथ 1 करोड़ 22 लाख रुपए की ठगी हो गई। आरोपियों ने जमीन का इकरार नामा कर एक सप्ताह के भीतर ही किसी दूसरी महिला को यह जमीन बेच दी। जब इसके बारे में उसको पता चला तो उसने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

1 करोड़ 20 लाख में सौदा तय हुआ
मिली जानकारी के अनुसार, गुरुग्राम के बादशाहपुर निवासी बलबीर सिंह की काफी समय से रेवाड़ी के गांव जड़थल निवासी विक्रम सिंह से जान पहचान थी। विक्रम सिंह एक दिन उसके पास आया और बताया कि उनके गांव में जमीन बिकाऊ है।

इसके बाद बलबीर सिंह उसके साथ गांव में जमीन देखने चला गया। यहां विक्रम का साथी चेतन चौहान भी आ गया। जमीन पसंद आने पर बलबीर सिंह ने विक्रम और चेतन के साथ इसके रेट को लेकर चर्चा की और 1 करोड़ 20 लाख रुपए दोनों के साथ बलबीर का सौदा हो गया।

एक सप्ताह में ही दूसरी महिला को बेची
सौदा तय होने के बाद बलबीर सिंह 6 जनवरी 2021 को अपनी पत्नी को लेकर तहसील में पहुंच गया। 2 लाख 38 हजार रुपए के स्टांप भी खरीद लिए। यहां विक्रम सिंह और चेतन चौहान ने स्टांप वेंडर प्रदीप अग्रवाल के साथ मिलकर साजिश रची और कहा कि बयाना करने में एनओसी की जरूरत पड़ेगी।

इसके 2 दिन बाद एक साजिश के तहत आरोपियों ने बयाना कराने की बजाए उसकी पत्नी के नाम इकरार नामा कर दिया और मौके पर जमीन का कब्जा भी दे दिया। लेकिन एक सप्ताह बाद ही गुरुग्राम की रहने वाले कविता यादव नाम की एक महिला को 13 जनवरी को इस जमीन को बेच दिया गया। बाकायदा इसका बयाना भी कर दिया।

एसपी के आदेश पर केस दर्ज
जैसे ही इसके बारे में बलबीर को पता चला तो उसने आरोपियों से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन गायब मिले। इसके बाद बलबीर ने संबंधित थाना में शिकायत दी, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया। बाद में उसने रेवाड़ी एसपी को शिकायत दी। एसपी के आदेश पर अब धारूहेड़ा थाना पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Credit(Dainik Bhaskar)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *