सलमान खान पर कैसे US में बैठे गैंगस्टर ने कराया हमला, इतनी ताकत कहां से आई; अब तक क्या खुलासे

बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर पर रविवार की सुबह फायरिंग हुई थी। दो बाइक सवार हमलावर मुंबई के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के घर पहुंचे थे और ताबड़तोड़ 4 गोलियां मारकर फरार हो गए। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच से पता चला है कि हमलावरों ने सिर पर स्पोर्टिंग कैप पहन रखी थी और पीठ पर बैग थे। इसके अलावा वीडियो में साफ दिखता है कि वे दोनों सलमान खान के फ्लैट को निशाना बनाकर गोलियां चलाते हैं। इन दो संदिग्धों में से एक ने सफेद टीशर्ट पहन रखी और काली जैकेट पहनी थी। वहीं दूसरा हमलावर लाल टीशर्ट और डेनिम पैंट पहने बैठा था।

अब तक की जांच के आधार पर पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये हमलावर बिश्नोई गैंग से जुड़े हुए हैं। लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है, जिस पर तमाम हाई प्रोफाइल मर्डर के मामले दर्ज हैं। इनमें से एक केस पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का भी है। इसके अलावा राजस्थान के राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के तार भी उससे ही जुड़े बताए जाते हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार सलमान खान के घर पर फायरिंग की साजिश अमेरिका में रची गई थी, जहां लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई रहता है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि अनमोल बिश्नोई ने ही गैंगस्टर रोहित गोदारा को जिम्मा दिया था कि वह सलमान खान के घर हमले के लिए शूटर तय करे। रोहित गोदारा खुद भी अमेरिका में ही है। पुलिस ने बताया कि गोदारा का राजस्थान और हरियाणा समेत देश के कई राज्य़ों में नेटवर्क है। इसकी मदद से ही हथियार जुटाए गए और फिर हमला हुआ। अनमोल बिश्नोई ने फेसबुक पोस्ट करके इस हमले की जिम्मेदारी ली है। हालांकि फेसबुक पेज के आईपी एड्रेस की जब जांच हुई तो यह कनाडा का मिला। बिश्नोई गैंग की ओर से किए अपराधों में रोहित गोदारा की अहम भूमिका थी। इसके चलते वह लॉरेंस का बेहद करीबी है।

कैसे पूरे देश में बिश्नोई गैंग ने बनाया है नेटवर्क

सलमान खान केस में पुलिस ने बताया कि बिश्नोई गैंग देश के कई राज्यों में रणनीतिक तौर पर हथियार छिपाकर रखता है। माना जा रहा है कि गोदारा ने अपने सहयोगियों के जरिए शूटर्स तक हथियार पहुंचाए थे। इस वारदात को अंजाम देने के लिए शूटर विशाल उर्फ कालू को चुना गया। वह पहले भी गोदारा के लिए कई कत्ल कर चुका है। मार्च में गुरुग्राम के कारोबारी सचिन मुंजाल की हत्या में भी उसका नाम सामने आया था। यही नहीं सोशल मीडिया पर गोदारा ने खुद स्वीकार किया था कि उसने ही मुंजाल की हत्या कराई है।

5 राज्यों की पुलिस जांच में जुटी, कहां से खरीदी पुरानी बाइक

विशाल और दूसरे हमलवार ने सलमान खान के घर तक पहुंचने के लिए रायगड़ से एक पुरानी बाइक खरीदी थी। इसके बाद वे पनवेल होते हुए मुंबई पहुंचे। फिलहाल पुलिस उस व्यक्ति से पूछताछ कर रही है, जिसने बाइक बेची थी। इस हमले को अंजाम देने में वे इसलिए भी सफल रहे क्योंकि हर दिन पुलिस की एक गाड़ी सलमान खान के घर के बाहर खड़ी रहती है, जो रविवार को नहीं थी। फिलहाल इस मामले की जांच में महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब की पुलिस भी जुटी हैं।