सीएम केजरीवाल के बाद आतिशी मार्लेना के घर पहुंची क्राइम ब्रांच, विधायकों की खरीद-फरोख्त केस में स्टाफ को थमाया नोटिस

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना के घर पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार को सुबह-सुबह दस्तक दी.  हालांकि आतिशी अपने आवास पर नहीं थीं. ऐसे में क्राइम ब्रांच की टीम आतिशी के न मिलने पर उन घर के बाहर ही कुछ दूरी पर उनका इंतजार करती रही. इसके बाद दोपहर में क्राइम ब्रांच की टीम एक बार फिर आतिशी मार्लेना के घर पहुंची और उनके स्टाफ को नोटिस थमाकर वहां से लौट गई.

दरअसल आतिशी मार्लेना और सीएम अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों बीजेपी पर आम आदमी पार्टी (AAP) के कुछ विधायकों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश का आरोप लगाया था. दिल्ली पुलिस ने इन आरोपों को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी और इसी के तहत क्राइम ब्रांच के एसीपी रविवार सुबह खुद आतिशी मार्लेना के घर नोटिस थमाने पहुंचे. इस बीच, एक पुलिस सूत्र ने बताया कि क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल से तीन दिन में नोटिस का जवाब मांगा है.

सूत्रों ने बताया कि टीम ने सीएम केजरीवाल से भी इस मामले में सबूत भी देने को कहा है. क्राइम ब्रांच ने नोटिस में लिखा है कि आपके ट्वीट से यह प्रतीत होता है कि आपके पास संज्ञेय अपराध से जुड़े साक्ष्य और जानकारी मौजूद हैं, कृपया जानकारी और जवाब 5 फ़रवरी तक क्राइम ब्रांच को सौंपें.

इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम इस मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को भी सीएम केजरीवाल और आतिशी मार्लेना के आधिकारिक आवास पर पहुंची थी. हालांकि उन्हें तब सफलता नहीं मिली थी. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ‘आप’ के दोनों नेताओं को नोटिस नहीं सौंप सकी.

केजरीवाल-आतिशी ने लगाए थे AAP विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप
बता दें कि सीएम केजरीवाल ने पिछले सप्ताह आरोप लगाया था कि बीजेपी ने दिल्ली में उनकी सरकार गिराने के लिए आप के सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है. इसके बाद दिल्ली की आप सरकार में मंत्री आतिशी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया कि बीजेपी ने दिल्ली में ‘ऑपरेशन लोटस (कमल) 2.0’ शुरू किया है. आतिशी ने कहा, ‘उन्होंने आप विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश पिछले साल भी की थी, लेकिन वे असफल रहे.’

इन आरोपों के बाद, बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 जनवरी को शहर के पुलिस प्रमुख से मुलाकात की थी और आरोपों की जांच किए जाने की मांग की थी.

उधर आम आदमी पार्टी ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा था कि अपराध शाखा की टीम नोटिस दिए बिना चली गई. ‘आप’ के एक सूत्र ने बताया, ‘मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी नोटिस स्वीकार करने के लिए तैयार थे, लेकिन दिल्ली पुलिस बिना कुछ सौंपे वहां से चली गई.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *