हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने क्षेत्र की समस्याओं को उठाया

हरियाणा विधानसभा के चल रहे बजट सत्र में कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने नाहड़-कनीना मार्ग के कारोली मार्ग तथा साल्हावास-पटोदी मार्ग के चौकी नंबर-एक पर स्थित टोल टैक्स बूथ को हटाए जाने की मांग को जोरदार ढंग से उठाया है। साथ ही पिछले तीन साल से लंबित चले आ रहे ट्यूबवैल कनैक्शनों को भी देकर किसानों को राहत पहुंचाए जाने का मामला उठाया है।

कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने बताया कि कोसली क्षेत्र की तमाम समस्याओं एवं मांगों के समाधान को लेकर वह पूरी तरह संकल्पबद्ध है। इसी के चलते हरियाणा विधानसभा के चल रहे बजट सत्र में उन्होंने नाहड़-कनीना मार्ग पर कारोली तथा साल्हावास-पटोदी मार्ग पर चौकी नंबर-एक पर स्थित टोल टैक्स को हटाए जाने की जोरदार मांग की है। इसके अलावा पिछले करीब तीन सालों से लंबित किसानों के ट्यूबवैल कनेक्शनों को भी जारी किए जाने का मामला उठाया है। उन्होंने बताया कि कोसली क्षेत्र की उभरती खेल प्रतिभाओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कंवाली के हॉकी खेल मैदान में स्ट्रोटप कोर्ट बनाए जाने की भी मांग उठाई है। 

उन्होंने बताया कि इनके अलावा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाली प्रतिभाओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए गांव गुरावड़ा में विज्ञान संकाय के साथ मीरपुर विश्वविद्यालय का रीजनल सैंटर स्थापित किए जाने, कृष्ण नगर (लूला अहीर) स्थित रीजनल सैंटर को महिला विश्वविद्यालय का दर्जा प्रदान किए जाने, गांव मंदोला में गल्र्स कॉलेज का निर्माण कराए जाने, गांव खुर्शीदनगर में वैटनरी कॉलेज के निर्माण को मंजूरी प्रदान किए जाने, गांव भाकली में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के निर्माण को मंजूरी दिलाने तथा गांव निमोठ में होम्योपेथिक कॉलेज को मंजूरी प्रदान किए जाने की मांग को जोरदार ठंग से उठाया है। साथ ही एचएसआईडीसी सेक्टर में जमीन उपलब्ध कराए जाने की भी मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *