10 हजार रुपये कमाई, सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी, मिल गया इनकम टैक्स का 1 करोड़ का नोटिस

मुंबई से सटे कल्याण में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है जहां एक सिक्योरिटी गार्ड को इनकम टैक्स का 1 करोड़ से ज्यादा का नोटिस मिला है. यह नोटिस पाने वाला शख्स भी हैरान है. नोटिस पाने वाले 56 साल के इस सुरक्षागार्ड का नाम चंद्रकांत वरक है. वरक को जब ये नोटिस मिला तो उनके पैरों के तले से जमीन खिसक गई. वरक का कहना है कि उन्हें जितना टैक्स भरने के लिए कहा जा रहा है उतने रुपये उन्होंने सिर्फ टीवी में ही देखे हैं.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक चंद्रकांत वरक कल्याण के ठाकरपाड़ा इलाके में जैन चॉल में अपनी बहन के साथ रहते हैं. वरक सिक्योरिटी गार्ड के अलावा हाउस कीपिंग या कूरियर बॉय के तौर पर काम करते हैं. इन सबसे उनकी 10 हजार तक की कमाई हो जाती है जिससे वह अपना जीवनयापन करते हैं. वरक को 1 फरवरी को आयकर विभाग को 1 करोड़ 14 लाख रुपये का नोटिस मिला जिसके बाद से वह परेशान है. वरक की सालाना आय 1 लाख 20 हजार रुपये है.

आयकर विभाग के दफ्तर में मिला ये जवाब


चंद्रकांत वरक को जब ये नोटिस मिला तो वह असमंजस में पड़ गए और उन्होंने कई बार आंकड़ों को गौर से पढ़ने की कोशिश की इस नोटिस को लेकर शिकायत करने के लिए आयकर विभाग के दफ्तर पहुंचे और इस बारे में पूछताछ की. वहां उन्हें जो जवाब मिला उसे सुनकर वह और चौंक गए. वरक को बताया गया कि उनके पैन कार्ड नंबर का इस्तेमाल करते हुए विदेशों में शॉपिंग की गई है.
चंद्रकांत वरक ने बताया कि ये सुनने के बाद उन्हें समझ ही नहीं आया कि क्या करना चाहिए. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ठीक तरह से जांच की जाए और उन्हें इससे छुटकारा दिलाया जाए. वरक को अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत करने की सलाह दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *