राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि क्षेत्र के लिए गौरव का विषय:- डॉ. ओपी यादव

केवीपीवॉय में आरपीएस के 15 बच्चों ने पाई सफलता


 

WhatsApp Image 2021-03-17 at 14.03.04

किशोर विज्ञान प्रोत्साहन योजना में आरपीएस के 15 बच्चों ने सफलता प्राप्त कर विद्यालय के साथ-साथ क्षेत्र, जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है। सभी चयनित छात्र-छात्राओं को आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव, चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव, सीईओ इंजी मनीष राव, प्राचार्य डॉ. सुभाष यादव, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. धर्मेश कौशिक, उप प्राचार्य रविन्द्र सिंह तंवर, एकेडमिक डीन एलएन गौड़ सिहत अन्य स्टाफ सदस्यों ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस मौके पर ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर की छात्रवृत्ति परीक्षा में आरपीएस के 15 बच्चों का चयन एक बड़ी उपलब्धि है जो हम सब के लिए गौरव का विषय है। यह परीक्षा विज्ञान के क्षेत्रों में आगे बढ़ाने के लिए है जिसका आयोजन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, भारत सरकार द्वारा किया जाता है।

इस मौके पर ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने कहा कि लोकडाउन के दौरान भी आरपीएस ग्रुप ने अपने ऑनलाइन सिस्टम को इतनी मजबूती के साथ अपनाते हुए ग्रुप के बच्चों को बिना किसी परेशानी के लगातार बेहतर शिक्षा देकर अपनी अलग पहचान कायम की है। भारत सरकार की इस छात्रवृति परीक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों का चयन करने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों का विज्ञान विषय के प्रति रुचि उत्पन्न करना व इस क्षेत्र में उन्हें आगे बढ़ाना है।

प्रावार्य सुभाष यादव ने कहा कि इस योजना के द्वारा विज्ञान में अनुसंधान की दिशा में कैरियर जारी रखने के इच्छुक विद्यार्थियों को आकर्षित किया जाता है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य अनुसंधान के लिए आवश्यक प्रतिभा और अभिवृत्ति वाले विद्यार्थियों की पहचान कर उनकी सहायता करना है। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में आरपीएस के 15 बच्चों जिनमें मोनिका, भूमिका, देवसिंह, जानवी, आयुषी, खुशी, नेहा, वंशिका, साहिल, मुकेल, शुभम, नरेश, महक, आयुष तथा अक्षित ने सफलता पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *