अब पंजाब पुलिस बजाएगी बैंड, घरेलू कार्यक्रमों के लिए आप भी करा सकते हैं बुक, जान लें फीस

अगली बार जब आप पंजाब (Punjab) में किसी शादी में पंजाब पुलिस (Punjab Police Band) को बैंड बजाते हुए देखें तो चौंकिएगा मत. क्योंकि मुक्तसर साहिब पुलिस (Punjab Police) ने इस संबंध में एक नया सर्कुलर जारी किया है. इस नए सर्कुलर में मुक्तसर साहिब पुलिस ने कहा है कि सरकारी और निजी कार्यक्रम के लिए लोग पंजाब पुलिस बैंड को बुक करा सकते हैं. इसके बाद माना जा रहा है कि अब पंजाब पुलिस का बैंड शादियों और अन्य पार्टियों में धुन बजाता नजर आएगा. मुक्तसर साहिब पुलिस की ओर से जारी सर्कुलर में सरकारी कर्मचारियों के लिए एक घंटे की बुकिंग के लिए 5000 रुपये चार्ज रखा गया है. वहीं प्राइवेट कर्मचारियों और आम लोगों के लिए एक घंटे की बुकिंग के लिए 7000 रुपये चार्ज रखा गया है. इसके अलावा प्रति घंटा के हिसाब से सरकारी कर्मचारियों से 2500 रुपये तथा आम लोगों से 3500 रुपये अतिरिक्त चार्ज लिया जाएगा.

जारी सर्कुलर में इसके अलावा यह भी कहा गया है कि समारोह स्थल तक जाने के लिए गाड़ी का अतिरिक्त खर्च 80 रुपये प्रति किलोमीटर भी वसूला जाएगा. बैंड बुकिंग करवाने के लिए लोग पुलिस कंट्रोल रूम या पुलिस लाइन के अलावा मुक्तसर साहिब के फोन नंबर 80549-42100 पर संपर्क कर सकते हैं. हालांकि पंजाब पुलिस का बैंड स्टाफ पहले भी ऐसे कार्यक्रम में शामिल होता था. पिछले 20 से 22 सालों से पंजाब पुलिस का बैंड ऐसा कर रहा था. लेकिन कोरोना के समय में यह सेवा बंद कर दी गई थी. जिसे अब फिर से चालू किया गया है.

हालांकि पंजाब पुलिस के इस फैसले के बाद इसका विरोध भी शुरू हो गया है. शिरोमणि अकाली दल (SAD) के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने इसे लेकर भगवंत मान सरकार पर निशाना साधा है. फिरोजपुर के सांसद ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बदलाव की असली तस्वीर! इस विज्ञापन ने साबित कर दिया है कि मुख्यमंत्री वास्तव में राज्य के लिए धन जुटाने के विचारों को लेकर दीवालिया हैं. आपको शर्म आनी चाहिए भगवंत मान.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *