Karnataka CM Swearing-In Ceremony LIVE: सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री की शपथ ली, विपक्षी एकता का दिखा नजारा, कई राज्यों के CM पहुंचे

Karnataka CM Oath-Taking Ceremony LIVE Updates: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा होने के कई दिनों के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री को चुनने की कवायद खत्म हो सकी है. कांग्रेस अब शनिवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार के साथ 8 लोगों को मंत्री पद की शपथ दिला रही है. शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची भी कांग्रेस ने जारी कर दिया है. कांग्रेस विधायक डॉ. जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और जमीर अहमद खान आज मंत्रियों के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. इससे पहले सिद्धारमैया और शिवकुमार ने शुक्रवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की और कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले सभी संभावित नामों पर चर्चा की. उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए औपचारिक रूप से कांग्रेस आलाकमान को आमंत्रित किया.

कर्नाटक में आज सिद्धारमैया राज्य के मुख्यमंत्री और डी. के शिवकुमार उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ 8 अन्य विधायक भी मंत्रीपद की शपथ लेंगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि आज 8 मंत्री शपथ लेंगे. शपथ समारोह को देखते हुए बेंगलुरु की सड़कों पर पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं. बताया गया है कि कांग्रेस विधायक डॉ. जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और जमीर अहमद खान के राज्य मंत्रिमंडल में मंत्रियों के रूप में शपथ लेने की उम्मीद है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *