Sukhdev Singh Gogamedi Case: शूटर्स की गिरफ्तारी, आधी रात को श्रेय लेने की होड़ में उलझी जयपुर और दिल्ली पुलिस

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के शूटर्स भले ही पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं, लेकिन उनकी गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस और राजस्थान पुलिस का आपस में विवाद होने की बात भी सामने आई है. सूत्रों का दावा कि दिल्ली पुलिस ने इनपुट मिलने के बाद में हिसार में उधम नाई से पूछताछ की थी. इस इनपुट से पता चला था शूटर्स का मददगार उसका भाई भी उनके साथ था. उसके बाद इसी इनपुट से पुलिस को शूटर्स की लोकेशन मिली.दिल्ली पुलिस के साथ राजस्थान पुलिस भी वहां पहुंच गई थी. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस आरोपियों को दिल्ली ले जाना चाहती थी, जबकि राजस्थान पुलिस उनको जयपुर लाना चाहती थी. दोनों राज्यों की पुलिस के बीच इस पर मतभेद के बाद दो आरोपियों को दिल्ली पुलिस ले गई और एक आरोपी नितिन को राजस्थान पुलिस जयपुर ले आई. अब दिल्ली पुलिस रोहित राठौड़ और उधम नाई को लेकर जयपुर पहुंच रही है. उसके लिए पूरे मार्ग पर पुलिस को तैनात किया गया है.

रामवीर जाट को कल पकड़ा गया था
शूटर नीतिन फौजी को सोडाला थाने में रखा गया है. दोनों शूटर्स को जयपुर से फरार कराने में अहम भूमिका निभाने वाले रामवीर जाट को भी सोडाला थाने में रखा गया है. रामवीर हरियाणा के सतनाली जिले के रहने वाला है. उसे शनिवार को महेन्द्रगढ़ से पकड़ा गया था. उसे भी राजधानी जयपुर में सोडाला थाने में ही रखा गया है. रामवीर को आज कोर्ट में पेश किया गया था। पुलिस ने उसे आठ दिन के रिमांड पर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

सोडाला थाने में रखा गया गया आरोपियों को
आरोपियों को सोडाला थाने में रखने के बाद वहां सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई. थाने के दोनों गेट बंद कर वहां आम आदमी की आवक जावक पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. थाना परिसर को पुलिस फोर्स ने घेर रखा है. पुलिस के आलाधिकारियों समेत मामले की जांच कर रही एसआईटी के अधिकारी भी वहीं पर मौजूद हैं. जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ थोड़ी देर में इस मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *