UP के कासगंज हादसे में बढ़ा मौत का आंकड़ा, गंगा स्नान के लिए जा रहे 20 श्रद्धालुओं की मौत

उत्तर प्रदेश के कासगंज में बड़ा हादसा हो गया। जैथरा से गंगा स्नान कराने गया ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गया। हादसे में 20 के मरने की सूचना है। 35 लोग ट्रैक्टर पर सवार थे।


कासगंज में बड़ा हादसा हो गया। जैथरा से गंगा स्नान कराने गया ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर तालाब में पलट गया। आईजी रेंज अलीगढ शलभ माथुर ने बताया कि सड़क पर एक कार को बचाने के दौरान ट्रैक्टर चालक ने संतुलन खो दिया और ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क के किनारे तालाब में गिर गई। सात बच्चों और आठ महिलाओं सहित 20 की मौत हो गई। आईजी अलीगढ़ रेंज शलभ माथुर ने शनिवार सुबह कासगंज ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे की जानकारी दी। मौके पर आसपास के लोगों की भारी भीड़ है। घटना से कोहराम मच गया है। सूचना पर मौके पर जिले के आला अधिकारी और पुलिस बल पहुंच गई है। राहत कार्य जारी है।

मिली रही जानकारी के मुताबिक कासगंज के पटियाली -दरियावगंज मार्ग पर शनिवार सुबह एक ट्रैक्टर ट्राली लोगों को गंगा स्नान कराने जा रहा था। इस बीच एक कार सामने आ गई। ट्रैक्टर ट्राली के चालक ने कार को बचाने के लिए  संतुलन खो दिया। ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलट गई। इस हादसे में ट्रॉली में सवार 20 लोगों की मौत हो गई।  घटनास्थल पर अपरा तफरी और चीख पुकार मची है। आसपास के लोग और पुलिसकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे हैं। पटियाली के स्वास्थ्य केंद्र पर श्रद्धालुओं को भेजा गया है।

राहत कार्य में तेजी लाने के लिए सीएम योगी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद कासगंज में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के परिजनों को 2 – 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हज़ार रुपये सहायता राश‍ि देने के निर्देश दिए हैं।  सीएम ने सभी घायलों का समुचित निशुल्क उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।